CG : एयरस्ट्रीप के रनवे में खराबी पर भड़के वित्त मंत्री चौधरी, स्टेट प्लेन की लैडिंग में आई दिक्कत, कलेक्टर ने बालको और विद्युत कंपनी को जारी किया नोटिस

कोरबा 19 सितंबर 2024। राज्य शासन के चार्टर प्लेन गुरूवार को रायपुर से कोरबा के लिए उड़ान भरा था। प्लेन में छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त मंत्री ओपी चैधरी के साथ स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल मौजूद थे। लेकिन कोरबा के बालको स्थित हवाई पट्टी पर लैंडिंग के दौरान रनवे में तकनीकी खराबी की वजह से पायलेट को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। इस घटना पर वित्त मंत्री चौधरी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। जिसके बाद कलेक्टर अजीत वसंत ने बालको और छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कंपनी को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है।

गौरतलब है कि आज कोरबा में पूर्व सांसद डाॅ.बंशीलाल महतो की पत्नी स्वर्गीय कौशल्या देवी का दशगात्र कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रायपुर से वित्त मंत्री ओपी चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव के साथ ही पूर्व सांसद अभिषेक सिंह स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से गुरूवार दोपहर एक बजे प्रस्थान किए। राज्य शासन के चार्टर प्लेन से कोरबा के रूमगरा स्थित एयरस्ट्रीप में दोपहर 1:40 बजे प्लेन लैंड हुआ। बताया जा रहा है कि उचित रखरखाव के अभाव में एयरस्ट्रीप का रनवे में तकनीकी खराबी आ गई थी।

इसकी वजह से लैडिंग के दौरान प्लेन के पायलेट को काफी दिक्कत का सामना करने के साथ ही लैंडिंग के वक्त प्लेन में काफी ज्यादा जर्क हुआ। बताया जा रहा है कि यहां से मंत्री सीधे सीतामणी स्थित पूर्व सांसद स्व बंशीलाल महतो के घर के लिए रवाना हो गए। यहां उनकी पत्नी स्व कौशल्या देवी के दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोपहर 3:30 बजे वापस एयरस्ट्रीप पहुंचे। यहां मंत्री ओपी चौधरी ने एयरस्ट्रीप के रनवे में गड़बड़ी का खुद ही जायजा लिया।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 10 लाख के मुआवजे का किया ऐलान, छरछेद की घटना में पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री ने दी सांत्वना

वे कार में बैठ कर रनवे के एक छोर से दूसरे छोर में गए। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने जानकारी दी की एयरस्ट्रीप विद्युत कंपनी की है और इसके रखरखाव की जवाबदारी बालको प्रबंधन की है। जिस पर मंत्री ओपी चौधरी ने रनवे के रख रखाव में गंभीर लापरवाही को लेकर नाराजगी जतायी। इसके बाद देर शाम कलेक्टर अजीत वसंत ने विद्युत कंपनी और बालको को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है। कलेक्टर के इस नोटिस के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

NW News