क्राइम

CG : वन कर्मी के दोस्त ने ही घर का ताला तोड़कर उड़ा दिये थे लाखों रूपये, जब पुलिस ने चोरी का किया पर्दाफाश तो सब रह गये हैरान

कोरबा 2 जून 2024। कोरबा में फाॅरेस्ट विभाग के कर्मचारी के घर से हुए लाखों रूपये की चोरी के मामले में पुलिस ने वनकर्मी के दोस्त को ही गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि घटना की रात वनकर्मी की तबियत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उसके दोस्त ने ही घर का ताला तोड़कर घर से साढ़े सात लाख रूपये की चोरी कर ली थी। सायबर सेल और सिविल लाइन पुलिस की संयुक्त टीम ने जांच में खुलासा होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक चोरी की ये वारदात सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि कोसाबाड़ी स्थित वन विभाग की कालोनी में वनकर्मी कमलेश कुमार निवास करता है। उसने सिविल लाइन थाना में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि 28 मई की देर रात घर का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने 10 लाख रुपए की चोरी कर ली है। वनकर्मी कमलेश की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गयी। एसपी सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर साइबर सेल और सिविल लाइन पुलिस को संयुक्त रूप से इस केस की गुत्थी को सुलझाने की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी।

पुलिस ने इस लाखों की चोरी की गुत्थी को सुलझाने के लिए आसपास का सीसीटीवी फुटेज खंगाला शुरू किया गया। पुलिस की जांच में पता चला कि घटना की रात वनकर्मी कमलेश की तबियत बिगड़ने पर उसका साथी देवाशीष राय उसे घर से अस्पताल लेकर गया था। पूरे मामले में संदिग्ध प्रतीत होेने पर पुलिस ने देवाशीष राय को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ शुरू किया गया। पहले तो देवाशीष ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया गया।

लेकिन जब पुलिस ने सख्ती के साथ पूछताछ की तो वह टूट गया और चोरी की बात कबूल कर ली। आरोपी की माने तो उसे वनकर्मी कमलेश के पास बड़ी मात्रा में कैश होने की जानकारी थी। जिसके बाद उसकी नियत बिगड़ गयी थी। घटना की रात कमलेश को हाॅस्पिटल में एडमिट कराने के बाद उसने मौका देखकर उसके घर में चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया था। पुलिस ने आरोपी के इस खुलासे के बाद उसे गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी के साढ़े सात लाख रूपये बरामद कर जब्त कर लिया है।

Back to top button