CG-छुट्टी की अधिसूचना: 16 सितंबर के बाद 17 सितंबर को भी ले सकते हैं छुट्टी, छुट्टी में संशोधन का राजपत्र में हुआ प्रकाशन, पढ़िये अधिसूचना

CG Holiday News: छत्तीसगढ़ में कल छुट्टी रहेगी। मिलाद उन नबी के मौके पर कल ही अवकाश रहेगा, पहले शासकीय कैलेंडर में 17 सितंबर को छुट्टी घोषित थी, लेकिन अब छुट्टी की तारीख में बदलाव किया गया है। इस मामले में सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से पहले ही आदेश जारी कर दिया गया था, लेकिन अब इसे राजपत्र में प्रकाशित भी कर दिया गया है। लेकिन कर्मचारी चाहें तो 16 सितंबर के बाद 17 को भी छुट्टी ले सकते हैं। राज्य सरकार ने 17 सितंबर को ऐच्छिक अवकाश बरकरार रखा है।

Telegram Group Follow Now

सामान्य प्रशासन विभाग ने 16 सितंबर को छुट्टी को लेकर राजपत्र में प्रकाशन किया है। इससे पहले मिलाद उन नबी को लेकर पहले 17 सितंबर को छुट्टी दी गयी थी, लेकिन अब 17 सितंबर को सार्वजनिक अवकाश को निरस्त करते हुए 16 सितंबर को छुट्टी घोषित की गयी है। छत्तीसगढ़ सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी करते हुए 16 सितंबर 2024 (सोमवार) को ‘ईद-ए-मिलाद’ (मिलाद-उन-नबी) के अवसर पर राज्य में सार्वजनिक और सामान्य अवकाश घोषित किया है।

17 सितंबर 2024 को अनंत चतुर्दशी और विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर पहले से निर्धारित ऐच्छिक अवकाश को यथावत रखा गया है। गौरतलब है कि पूर्व में ‘ईद-ए-मिलाद’ पर 17 सितम्बर को अवकाश घोषित किया गया था।

 

CG- साय कैबिनेट की अहम बैठक परसों, एक महीने बाद हो रही कैबिनेट में इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा
NW News