CG- “मैं क्राइम ब्रांच से हूं, हिलोगे तो गोली मार दूंगी” फर्जी क्राइम ब्रांच अफसर बनकर घर में घुसे, फिर धमकी देकर कर ली चोरी…

बिलासपुर 21 अगस्त 2024। खुद को काइम ब्रांच की आफिसर बताकर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गैंग की दो शातिर युवतियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 30 लाख रुपये नगद बरामद हुए हैं। उनके खिलाफ धारा 204, 307, 331(3) बी.एन.एस. के तहत कार्रवाई की जा रही है। दरअसल 14 अगस्त को कृष्ण कुमार मिश्रा नाम के शख्स ने शिकायत दर्ज करायी थी, कि 13 अगस्त दोपहर 12 से 1 बजे के बीच 4 पुरुष एवं 2 महिला घर मे घुस गये और अपने आप को क्राइम ब्रांच का आ्फिसर बताया। सभी ने गले में परिचय पत्र टांगा हुआ था। सभी ने घर की महिलाओ को धमकी दी, कि  यहां से हिलोगे तो तुम्हे जान से मार देगें।

Telegram Group Follow Now

इस दौरान घर में घुसे लोगों ने विधा प्रकाश पाण्डेय द्वारा रखवाये हुये पेटी को ढुंढना शुरू कर दिया। फिर जैसे ही उन्होंने पेटी देखी, उसे लेकर भाग गये।  प्रार्थी ने विधा प्रकाश पाण्डेय को फोन कर इसकी जानकारी दिया तब विधा प्रकाश पाण्डेय बताया कि पेटी के अंदर पैसा एवं जमीन संबंधी कागजात रखा हुआ था जिसकी जानकारी प्रार्थी को होने पर प्रार्थी के रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया। आरोपियो की पतासाजी करने एवं जानकारी एकत्र करने शहर में लगे 300 से अधिक सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाला गया जिससे संदिग्धो का हुलिया एवं वाहन की बारिक जानकारी प्राप्त हुई।

इसी क्रम में संयुक्त टीम द्वारा लगातार पतासाजी करते हुये सायबर सेल बिलासपुर की तकनीकी सहायता से आरोपियों के शहर में ही छिपे होने की पुखता जानकारी प्राप्त हुई। संयुक्त टीम द्वारा सावधानी पुर्वक योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी कर फर्जी क्राइम ब्रांच गिरोह की 2 महिला सदस्यों को पकड़कर उनके कब्जे से चोरी हुई राशि में से आरोपिया सिंधु वैष्णव से 20 लाख एवं रानी बैरागी से 10 लाख कुल 30 लाख रुपये जप्ती किया गया है।  प्रकरण मे शेष आरोपियो की पहचान कर ली गई है जिनकी पता तलाश की जा रही है।

सीनियर लीडर सीताराम येचुरी की निधन, इलाज के दौरान एम्स में ली अंतिम सांस

 

NW News