CG JOB- छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में निकली है भर्तियां, सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन, 30 हजार रुपये है सैलरी, जानिये डिटेल

रायपुर 16 अगस्त 2024। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में लीगल असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां निकली है। बिलासपुर हाईकोर्ट की तरफ से इसे लेकर अधिसूचना जारी की गयी है। चयनित अभ्यर्थियों को 30 हजार रुपये प्रतिमाह दिया जायेगा। चयनित अभ्यर्थी को मानदेय के अलावे किसी भी तरह के अन्य भत्ते का भुगतान नहीं किया जायेगा। कुल 12 पदों पर ये भर्तियां होगी। जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 2, एससी वर्ग के लिए तीन, एसटी वर्ग से 4, ओबीसी वर्ग से 3 अभ्यर्थियों का चयन होगा।

जरूरत के हिसाब से पदों को घटाया और बढ़ाया भी जा सकता है। आवेदको को 5 साल की लॉ की डिग्री लेनी जरूरी होगी। वैसे लॉ ग्रेजुएट जिन्होंने अभी तक किसी तरह की नौकरी नहीं की है या फिर प्रैक्टिश शुरू नहीं की है। अंतिम साल के वैसे लॉ स्टूडेंट, जिनका परिणाम वेटिंग हो, वो भी अप्लाई कर सकते हैं। लॉ ग्रेजुएट को कम से कम 55% अंक LLB में लाना जरूरी होगा।

अभ्यर्थी को कंप्युटर की जानकारी भी जरूरी है। उन्हें डाटा इंट्री, वर्ड प्रोसेसिंग और कंप्युटर चलाना आना जरूरी है। आवेदन करने वालों को न्यूनतम 21 साल और 1 जनवरी 2024 तक अधिकतम  30 साल से ज्यादा नहीं होना चाहिये। सिर्फ इंटव्यू के आधार पर अभ्यर्थी का चयन किया जायेगा। चयनित अभ्यर्थियों को हाईकोर्ट के जजों के साथ अटैच किया जायेगा। चयनित लीगल अस्सिटेंट किसी तरह की प्रैक्टिस नहीं कर सकेंगे।

पढ़िये डिटेल विज्ञापन

ब्रेकिंग: प्राधिकरणों में नियुक्ति शुरू,गोमती साय, खुशवंत साहेब को बनाया गया इन प्राधिकरण का उपाध्यक्ष, GAD ने जारी किया आदेश
NW News