हेडलाइन

CG- आकाशीय बिजली बनी जानलेवा, दो अलग-अलग हादसों में 1 की गयी जान, 15 से ज्यादा घायल, 3 युवती समेत 5 की हालत नाजुक

मोहला-मानपुर/कवर्धा 11 जून 2024 । आकाशीय बिजली छत्तीसगढ़ में आफत बन रही है। लगातार वज्रपात से मौत की खबरें आ रही है। ऐसी ही घटना मोहला मानपुर और कवर्था से सामने आयी है। कवर्धा में जहां एक की जान चली गयी और छह लोग घायल हो गये, वहीं मोहला मानपुर में 5 से ज्यादा मजदूर इसकी चपेट में आ गयी। घटना में 5 की हालत नाजुक है। जानकारी के मुताबिक घटना उस वक्त हुई, जब मजदूर फारेस्ट नर्सरी में काम कर रहे थे।

जानकारी के मुताबिक सरकारी नर्सरी कोरलदंड में मजदूर काम कर रहे थे, उसी दौरान अचानक से मौसम बदल गया। गरज चमक के साथ बारिश शुरू हो गयी। इसी दौरान फारेस्ट नर्सरी के ही एक पेड़ पर बिजली गिर गयी। घटना में 10 से ज्यादा मजदूर घायल हो गये। घटना में 5 मजदूर की हालत नाजुक बतायी जा रही है।

तत्काल 112 की मदद से मोहला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। गंभीर रूप से झुलसे लोगों में तीन युवती शामिल हैं।सभी को राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। वहीं कई मजदूर को घटनास्थल से बाइक पर  लाया गया। घटना के वक्त नर्सरी में फारेस्ट अफसर मौजूद नहीं थे।

कवर्धा में 1 की मौत 5 घायल

रेंगाखार थाना इलाके की बताई जा रही है,जहां तितरी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से उसके चपेट में आकर 1 युवक की मौत हो गई,जबकि 6 लोग घायल है, सभी घायलों का अस्पतल में इलाज जारी है,मृतक युवक का नाम जितेंद्र पटेल बताया जा रहा है।छह लोग घायल बताए जा रहे हैं,सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां सभी का उपचार जारी है।

 

Back to top button