CG : फिल्म “दृश्यम” की तरह हत्या कर लाश को पानी टंकी के नींव में दफनाया, तीन महीने बाद जब हत्याकांड का खुलासा हुआ….तो पुलिस भी रह गयी दंग

अंबिकापुर 6 सितंबर 2024। अंबिकापुर जिला में फिल्म दृश्यम की तरह युवक की हत्या कर लाश को पानी टंकी के नींव में दफनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मृतक युवक पेशे से राजमिस्त्री का काम करता था, जिस पर ठेकेदार और उसके साथियों ने लोहे का सरिया चुराकर बेचने के आरोप में उसे बंधक बनाकर इस कदर पिटाई कर दी थी कि उसकी मौत हो गयी। इसके बाद आरोपियों ने लाश को जल जीवन मिशन के निर्माणाधीन पानी टंकी के फाउंडेशन में गाड़कर उसके ठीक उपर पानी टंकी बना दिया गया।

Telegram Group Follow Now

जानकारी के मुताबिक हत्या की ये वारदात सीतापुर थाना क्षेत्र की है। पुलिस के मुताबिक उलकिया हाई स्कूल बिल्डिंग का निर्माण कार्य ठेकदार अभिषेक पांडेय और उसके साथियों द्वारा कराया जा रहा था। बताया जा रहा है कि तीन महीने पहले जून महीने में निर्माण कार्य स्थल से लोहे के छड़, सीमेंट और अन्य निर्माण सामाग्री की चोरी हो गई थी। चोरी का शक राज मिस्त्री का काम करने वाले दीपेश उर्फ संदीप पर होने पर उसे 07 जून को ठेकेदार अभिषेक पांडेय ने साथियों के साथ मिलकर अगवा कर लिया था। इसके बाद 8 जून को ठेकेदार अभिषेक पांडेय ने सीतापुर थाने में ठेका स्थल से सामानों के चोरी की शिकायत करते हुए इस चोरी में दीपेश और विकास नामक युवकों पर चोरी का आरोप लगाया गया था।

वहीं 7 जून के बाद से वापस घर नही लौटे दीपेश की पत्नी सलीमा लकड़ा ने 16 जून को सीतापुर थाने में अपने पति के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गयी। संदीप के लापता होने के बाद मोबाइल लोकेशन लेकर पुलिस उसकी तलाश करने का प्रयास कर रही थी। इस दौरान उसका मोबाइल गोवा और मुंबई में कुछ समय के लिए ऑन मिला था। पुलिस को अंदेशा था कि चोरी की वारदात के बाद लापता दीपेश कही भाग गया होगा, लिहाजा पुलिस ने इस मामले में पहले उतनी ज्यादा गंभीरता नही दिखाई। लेकिन ये मामला अगस्त माह में एक बार फिर से चर्चा में आया, जब सर्व आदिवासी समाज ने लापता संदीप लकड़ा की हत्या की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव किया।

CG : SP ने 2 ASI को किया सस्पेंड, गणेश उत्सव कार्यक्रम में उधर मचा रहे युवक को सरेराह पुलिस ने पीटा, VIDEO वायरल होने पर SP ने लिया एक्शन

पुलिस ने मामले में ठेकेदार अभिषेक पांडये, प्रत्युश पांडेय सहित अन्य सथियों के खिलाफ अपहरण, मारपीट और एससी-एसटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया कर फिर मामले की जांच शुरू की गयी। सरगुजा एसपी योगेश पटेल ने मामले में नए सिरे से पड़ताल के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए। जिसके बाद मोबाइल लोकेशन स्पष्ट नहीं होने के कारण पुलिस ने ठेकेदार प्रत्युश पांडेय के सहयोगियों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ करना शुरू किया। पुलिस की सख्ती के सामने आरोपी टूट गये और उन्होने इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया। आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि 7 जून को उन्होने संदीप लकड़ा के साथ बुरी तरह से मारपीट की थी, जिससे उसकी मौत हो गयी। जिसके बाद आरोपियों ने मृतक के लाश को मैनपाट के लुरैना में निर्माणाधीन पानी टंकी के नीचे फांउडेशन में ले जाकर दफना दिया।

इस खुलासे के बाद गुरूवार को आरोपियों को लेकर पुलिस टीम लुरैना स्थित घटनास्थल पर पहुंची। मौके पर जेसीबी से टंकी को गिराकर फाउंडेशन की खुदाई कराई गयी। करीब 15 फुट नीचे से पुलिस ने एक नर कंकाल बरामद कर जब्त किया है। पुलिस कंकाल की पहचान के लिए उसका डीएनए टेस्ट कराएगी। फारेंसिक एक्सपर्ट कुलदीप कुजुर की टीम ने कंकाल को प्रिजर्व कर लिया है।घटनास्थल पर मौजूद परिजनों ने शव की शिनाख्त उसके कपड़ों से की है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने सीतापुर क्षेत्र में बल तैनात कर रखा था। इस दौरान सरगुजा एसपी योगेश पटेल, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत भी मौके पर मौजूद रहे।

सरगुजा एसपी योगेश पटेल ने बताया कि आरोपियों ने संदीप को पीट-पीटकर मार डाला गया। इसके बाद इस हत्याकांड से बचने के लिए आरोपियों ने लाश को ठिकाने लगाने के लिए दृश्यम फिल्म की तर्ज पर प्लान तैयार किया। लाश को लुरैना तिब्बती कैंप के पास बड़कापारा में जल जीवन मिशन के तहत पानी टंकी बनाने के लिए खोदे गए नीव के गड्ढे में डालकर उसे दफन कर दिया। इससे आरोपियों को उम्मींद थी कि इस हत्या की वारदात पर से कभी भी पर्दा नही उठ पायेगा। लेकिन पुलिस की तफ्तीश में एक-एक कर मामले की कड़ी जुड़ती गयी और पुलिस आरोपियों तक पहुंच गयी। बताया जा रहा है कि इस वारदात में शामिल ठेकेदार अभिषेक पांडेय फरार है, जिसकी तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है।

शिक्षक प्रमोशन घोटाला: विभागीय जांच ने अफसरों की धड़कनें बढ़ायी, रायपुर में 543 शिक्षकों की होगी प्रमोशन घोटाले में गवाही

 

NW News