हेडलाइन

CG Mansoon Rain Alert: रायपुर, बिलासपुर सहित 19 जिलों के लिए येलो अलर्ट, अगले 48 तक इन जिलों में वज्रपात और बारिश

रायपुर 20 जून 2024। छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक के बावजूद गरमी से राहत नहीं है। प्रदेश में बारिश को लेकर कोई खास स्थिति नहीं बनती दिख रही है। इस बीच गरमी से परेशान लोगों के लिए अच्छी खबर आ रही है। मौसम विभाग ने रायपुर, बिलासपुग सहित 19 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। लगभग छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में गरज-चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान कुछ इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती है।

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, दुर्ग सहित 19 जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में अगले 48 घंटे के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर कहा है कि इन इलाकों में रूक-रूककर बारिश होती रहेगी।

जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। उनमें सूरजपुर, जशपुर, कोरिया मनेंद्रगढ़- चिरमिरी- भरतपुर, सूरजपुर, गौरेला- पेंड्रा- मरवाही, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, बलौदाबाजार, बेमेतरा, कबीरधाम, खैरागढ़, राजनांदगांव,बालोद, कांकेर व मानपुर- मोहला- अंबागढ़ चौकी जिला शामिल है। इस दौरान मौसम विभाग ने सावधानी बरतने की अपील की है। इस दौरान पेड़ के नीचे आश्रय न लेने और मोबाइल फोन का उपयोग न करने की सलाह दी गयी है। .

 

 

Back to top button