CG : शिक्षक दिवस पर हेड मास्टर ने छात्रों को दिया ऐसा काम…..एक छात्र की हो गयी मौत, दूसरे की हालत गंभीर

पाटन 5 सितंबर 2024। पाटन में शिक्षक दिवस के दिन स्कूल गये एक छात्र की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी, जबकि एक अन्य छात्र की हालत गंभीर बतायी जा रही है। बताया जा रहा है कि स्कूल के हेड मास्टर ने शिक्षक दिवस मनाने के लिए छात्रों को अपनी बाइक देकर नारियल और अगरबत्ती खरीदने के लिए भेजा था। लेकिन छात्र बाजार जाने के दौरान ही हादसे का शिकार हो गये। वहीं इस घटना की जानकारी के बाद हेड मास्टर पर एक्शन लेते हुए निलंबित कर दिया गया है।

Telegram Group Follow Now

शिक्षक दिवस के दिन हुआ ये ह्दय विदारक घटना पाटन के ग्राम ग्राम कौही की है। जानकारी के मुताबिक ग्राम कौही के सरकारी मिडिल स्कूल में शिक्षक दिवस पर आज पूजा व अन्य आयोजन होना था। सुबह 11 बजे के करीब स्कूल के हेडमास्टर संतोष कुमार महिलांगे ने आयोजन के लिए स्कूल के कक्षा सातवीं में पढ़ने वाले दो छात्र ओमेश कुमार साहू और भूपेश तिवारी को गांव की दुकान से नारियल-अगरबत्ती लाने भेजा था। बच्चे जल्दी सामान लेकर लौटे इसके लिए हेडमास्टर ने दोनों नाबालिग छात्रों को अपनी बाइक दे दी थी।

दोनों छात्र बाइक को काफी तेजी से चलाते हुए गांव में ही स्थित प्रवेश द्वार से टकरा गए। इस दुर्घटना में छात्र ओमेश और भूपेश दोनों को सिर में गभीर चोट आईं। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों छात्रों को तत्काल अस्पाताल पहुंचाया गया। जहां उपचार के दौरान ओमेश की मौत हो गई। वहीं भूपेश तिवारी की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इस घटना की जानकारी के बाद खंड शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार महिलांगे ने हेडमास्टर संतोष कुमार महिलांगे को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही बीईओं ने अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा है।

नक्सलियों के मांद में मंत्री की चौपाल: लोगों की समस्याएं सुनी, समस्याओं का किया समाधान
NW News