CG: भीषण बारिश का ऑरेंज अलर्ट, अगले कुछ घंटों में इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, पढ़िए मौसम विभाग का अलर्ट

रायपुर 10 सितंबर 2024। छत्तीसगढ़ में भीषण बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अगले तीन घंटों के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बालोद, धमतरी, गरियाबंद, कांकेर, कोडागाँव, कोरिया, महासमुंद, मनेद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर, मोहला मानपुर अंबागढ चौकी, रायगढ़, राजनांदगांव, सक्ति, सारंगढ बिलाईगढ ,सूरजपुर और सरगुजा में भीषण बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज भी कई जिलों में भारी वर्षा की संभावना है।इस बारिश का मुख्य कारण उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरा अवदाब है, जो अगले 24 घंटों में उत्तर ओडिशा और उत्तर छत्तीसगढ़ तक पहुंच सकता है। इसके असर से मानसून अगले 24 घंटे तक सक्रिय रहेगा।

बुधवार से बारिश की तीव्रता में कमी आ सकती है। हालांकि, बीते दिनों में राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, तीन स्थानों पर अतिभारी वर्षा, 13 स्थानों पर बहुत भारी वर्षा, और 19 स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई है।

 

मुख्यमंत्री का जनदर्शन : मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनदर्शन में बढ़ी सुविधाएं, चाय-नाश्ते के साथ डाक्टर व बैट्री चलित ऑटो की भी मिल रही सुविधा
NW News