CG- पटवारी निलंबित: फौती नामांतरण करने पटवारी ने 80 हजार रूपये की रिश्वत मांगी, शिकायत के बाद कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए किया सस्पेंड

कोरबा 19 सितंबर 2024। कोरबा में फौती नामांतरण के लिए खातेदार से रिश्वत की मांग करने वाले पटवारी को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि ग्राम कोरकोमा में रहने वाले ग्रामीण से फौती नामांतरण का आवेदन किया था। तहसील भैसमा के पटवारी द्वारा उक्त फौती नामांतरण के एवज में ग्रामीण से 80 हजार रूपये की मांग की जा रही थी। शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने भ्रष्ट पटवारी पर एक्शन लेते हुए उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में एसीबी की टीम लगातार राजस्व विभाग के साथ ही दूसरे विभागों में रेड की कार्रवाई कर रही है। रिश्वतखोर अफसरों पर लगातार हो रही कार्रवाई के बाद भी प्रदेश में भ्रष्ट अफसर रिश्वत मांगने से बाज नही आ रहे है। ताजा मामला कोरबा जिले का है, बताया जा रहा है कि ग्राम कोरकोमा में रहने वाले अरजन सिंह चौधरी ने फौती नामांतरण के लिए तहसील कार्यायल मेें आवेदन किया गया था। उक्त आवेदन पर पटवारी विमल सिंह द्वारा फौती नामांतरण के एवज में 80 हजार रूपये का डिमांड ग्रामीण से किया जा रहा था।

पीड़ित ग्रामीण ने मामले की शिकायत जिला प्रशासन में करने के साथ ही मीडिया मेें की थी। मीडिया द्वारा इस मामले को प्रमुखता से उठाये जाने के बाद कलेक्टर अजीत वसंत ने जांच का आदेश दिया था। जांच मेें पटवारी विमल सिंह द्वारा संतोषप्रद जवाब नही मिलने पर कलेक्टर अजीत वसंत ने एक्शन लेते हुए पटवारी विमल सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में पटवारी को राजस्व निरीक्षण मण्डल जटगा तहसील पसान नियत किया गया है।

21 सितंबर को छत्तीसगढ़ बंद: कवर्धा कांड पर कांग्रेस ने लगाये गृहमंत्री पर आरोप, बोली, लोहारीडीह की घटना कानून व्यवस्था की बड़ी विफलता
NW News