हेडलाइन

CG : हवाला कारोबारी के ठिकाने पर पुलिस की रेड, मौके से पुलिस ने बरामद किये 80 लाख रूपयें, महादेव सट्‌टा से जुड़े है तार

दुर्ग 3 जुलाई 2024। दुर्ग पुलिस ने हवाला कारोबारी नीरू भाई के रायपुर स्थित ठिकाने पर छापा मारा गया। पुलिस की टीम ने मौके से 80 लाख रुपए कैश जब्त करने के साथ ही संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि नीरू भाई महादेव सट्‌टा ऐप समेत कई ऑनलाइन ऐप और ऑनलाइन सट्‌टा खाइवालों की रकम हवाला के जरिए एक स्थान से दूसरे लोकेशन पर पेमेंट कराया करता है। पुलिस की पकड़ से दूर हवाला कारोबारी नीरू भाई की गिरफ्तारी के लिए जल्द ही दुर्ग पुलिस की एक टीम मुंबई रवाना होगी। पुलिस को उम्मींद है कि हवाला कारोबारी की गिरफ्तारी के बाद इस अवैध कारोबार से जुड़े कई बड़े नाम सामने आ सकते है।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

जानकारी के मुताबिक ये पूरी कार्रवाई एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट ऋचा मिश्रा के नेतृत्व में मंगलवार को किया गया। पुलिस को हवाला कारोबारी नीरू भाई के संबंध में पुख्ता सबूत मिलने के बाद पुलिस टीम ने रायपुर के शंकर नगर खम्हारडीह स्थित दफ्तर पर छापा मारा गया। मौके से हवाला कारोबारी नीरू भाई तो पुलिस के हाथ नही लगा, लिहाजा पुलिस ने उसके टीम के चार आरोपियों को अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि ​​​​​​नीरू भाई मुंबई में बैठकर देश के अलग-अलग ठिकानों में अपने दफ्तर ऑपरेट करता है। वहां से हवाला की रकम डिमांड के मुताबिक ठिकाने लगाई जाती है। आपको बता दे कि दुर्ग पुलिस ने हैदराबाद में महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप के बड़े पैनल का भंडाफोड़ किया था। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में पता चला था कि खाइवालों के करोड़ों रुपए नीरू भाई के जरिए रायपुर और भिलाई भेजे जाते हैं।

इसके बाद एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम ने छापा मारा गया।पुलिस अधिकारियों की माने तो हवाला कारोबारी नीरू भाई मुंबई से अपने कारोबार को अंजाम दे रहा है। उसके द्वारा महादेव और दूसरे ऑनलाइन सट्टा ऐप की काली कमाई को इधर से उधर करने का काम किया जाता रहा है। बताया जा रहा है कि केवल हैदराबाद के पैनल ही नहीं देश में जितनी भी जगह दुर्ग और रायपुर के खाईवालों के पैनल चलते हैं, वहां की रकम वो रायपुर भिलाई भेजने का काम करता है। बताया जा रहा है कि दुर्ग पुलिस जल्द ही हवाला कारोबारी नीरू भाई की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम मुंबई भेजेगी। पुलिस की इस कार्रवाई में यदि नीरू भाई गिरफ्तार हुआ, तो पुलिस के हाथ ऐसे कई बड़े नाम लगेंगे जो चौकाने वाले होंगे। दुर्ग पुलिस नीरू भाई के लड़कों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है।

Back to top button