CG : सिरकटी लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, क्राइम पेट्रोल देखकर भाईयों ने मिलकर दिया था हत्याकांड को अंजाम, खुलासे के बाद पुलिस भी रह गयी हैरान

जशपुर 18 सितंबर 2024। जशपुर जिले में युवक की सिर काटकर हत्या के मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपियों में 2 मृतक के मौसेरे भाई है, जिन्होने क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर अपने ही भाई की हत्या करने की साजिश रची। घायल भाई को अस्पताल में इलाज कराने के नाम पर उसे जंगल में ले जाकर हत्या करने के बाद सिर काटकर लाश ठिकाने लगा दिया था। पुलिस ने इस हत्याकांड को सुलझाते हुए मृतक के 2 मौसेरे भाईयों के साथ ही इस वारदात में शामिल 2 पड़ोसियों को गिरफ्तार किया है।

हत्या की ये वारदात जशपुर जिला के कुनकुरी थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों 12 सितंबर को चुरहागड़ा के जंगल में एक सिर कटी लाश मिली थी। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने मृतक की पहचान कांसाबेल थाना क्षेत्र के ग्राम बरजोर निवासी अभिषेक लकड़ा के रूप में की थी। अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस की टीम हर एक एंगल में इस हत्याकांड की तफ्तीश कर रही थी। मौके से पुलिस ने नाइलोन की रस्सी और चाकू बरामद किया गया था।

पुलिस की जांच में पता चला कि अभिषेक लकड़ा शराब पीने का आदी था। शराब के उसने अपनी पुस्तैनी जमीन बेचने और नशे में आए दिन विवाद करने से उसके भाई परेशान थे। इस बात का खुलासा होने के बाद पुलिस ने परिजन और रिश्तेदारों से पूछताछ की, तो पता चला कि अभिषेक को आखिरी बार 11 सितंबर को अभय एक्का, संदीप एक्का, निर्देष तिर्की और अनूप लकड़ा के साथ देखा गया था। पुलिस ने चारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी टूट गये और उन्होने इस हत्याकांड का खुलासा किया।

शिक्षक की हत्या के बाद दहशत में हैं नक्सलगढ़ के शिक्षक, सुरक्षा की लगायी कलेक्टर से गुहार

क्राइम पेट्रोल देखकर भाई को उतारा मौत के घाट…..

पुलिस की गिरफ्त में आये मृतक के मौसेरे भाई अभय लकड़ा ने बताया कि अभिषेक उसका मौसेरा भाई था। शराब पीकर आए दिन घर में मारपीट और विवाद किया करता था। 10 सितंबर को भी नशे में अभिषेक ने उसके माता-पिता से विवाद करने लगा था। इस दौरान मारपीट करने पर अभय ने डंडे से हमला कर अभिषेक का पैर तोड़ दिया था। इसके बाद पुलिस केस होने के डर से अभिषेक को अस्पताल ना ले जाकर घर में ही बिठाए रखा। आरोपी से छुटकारा पाने के लिए हत्या की साजिश रची। इसके लिए भाइयों ने क्राइम पेट्रोल शो देखा। जिसके बाद अभिषेक की हत्या कर उसका सिर और धड़ अलग-अलग पर ठिकाने लगाने की योजना तैयार की गयी।

आरोपियों ने बताया कि 11 सितंबर की रात करीब 2 बजे वैद्य से पैर का इलाज कराने की बात कहकर उन्होने अभिषेक को वैन से जंगल की ओर ले गए। चाकू और नाइलोन की रस्सी पहले ही कार में रख लिया था। बीच रास्ते में आरोपियों ने अभिषेक का रस्सी से गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी। लाश की पहचान छिपाने के लिए जंगल में ले जाने के बाद आरोपियों ने चाकू से गला काट कर सिर को धड़ से अलग कर दिया। पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियांें ने सड़क से धड़ को खींचते हुए जंगल के 50 मीटर अंदर ले जाकर फेंक दिया। स दौरान उसका सिर हाथ से गिर गया, जो अंधेरा होने की वजह से नहीं मिला सका। जिसके बाद आरोपी रस्सी और चाकू मौके पर ही छोड़कर घर चले गए। पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल 2 मौसेरे भाई सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

VIDEO - कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा पहुंचे धमतरी,रुद्रेश्वर महादेव का किया दर्शन...बोले,संपूर्ण क्षेत्रवासियों का कल्याण हो...
NW News