हेडलाइनपॉलिटिकल

CG POLITICS : उद्योग मंत्री देवांगन ने पूर्व मंत्री और सांसद ज्योत्सना महंत पर बोला हमला, कहा कांग्रेसियों का ध्यान कोयलांचल की सड़क की जगह कोयले के कमीशन पर टिकी थी !

कोरबा 1 अप्रैल 2024। आम चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में राजनेताओं की जुबानी जंग जारी है। कोरबा में उद्योग और श्रम मंत्री लखन देवांगन एक बार फिर निर्माणाधीन सड़क के मुद्दे को उठाते हुए पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और सांसद ज्योत्सना महंत पर तीखा प्रहार किया। मंत्री देवांगन ने आरोप लगाया कि कुसमुंडा-सर्वमंगला मार्ग कौन बना रहा है, ये किसी से छिपा नही है। इस सड़क पर जब स्कूली बच्चे,एंबुलेंस, कामगार और स्थानीय लोग घंटो जाम में फंसते थे, तब सांसद ने कभी भी लोगों की समस्या जानने की कोशिश नही की। मंत्री देवांनग ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासनकाल में कांग्रेसियों का ध्यान कोयलांचल की सड़को के बजाये कोयले के कमीशन पर था। यहीं वजह है कि आम जनता ने ना केवल कोरबा बल्कि पूरे प्रदेश से कांग्रेस का उखाड़ फेंका।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। चुनाव के दिन जैसे-जैसे करीब आते जा रहे है, ठीक वैसे-वैसे राजनेताओं की जुबानी जंग तेज होती जा रही है। छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में कोरबा लोकसभा सीट बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के लिए अहम है। इस सीट पर जीत के लिए बीजेपी और कांग्रेस ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है। बीजेपी के नेता लगातार मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत की निष्क्रियता और लोकसभा क्षेत्र से दूरी को मुद्दा बनाकर घेर रहे है। उद्योग एवं श्रम मंत्री लखन देवांगन ने एक बार फिर मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत और पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पर जमकर हमला बोला। एसईसीएल कुसमुंडा के प्रेमनगर और विकासनगर आयोजित नुक्कड़ सभा में मंत्री लखन लाल देवांगन ने सर्वमंगला तिराहे से इमलीछापर तक सड़क के मामले में कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा की सबको पता है की ये सड़क कौन बना रहा है।

उन्होंने कहा की कांग्रेस सरकार में इस सड़क ने लोगों को बहुत परेशान किया है। मंत्री ने कहा की जब सड़क पर घंटो जाम लग रहा था, बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे थे, कर्मी ड्यूटी नहीं जा पा रहे थे। तब कोरबा की सांसद ज्योत्सना महंत कहा थी ? क्यों सांसद ने अफसरों और अपने मंत्री को सड़क के लिए नही कहा। मंत्री देवांगन ने तंज कसते हुए कहा की कांग्रेस के नेताओ का ध्यान लोगों की समस्या और कोयलांचल की सड़क पर न होकर सिर्फ कोयले के कमीशन पर था। मंत्री देवांगन यहीं नही रूके उन्होंने आगे कहा कि यह सड़क जल्दी पूरी हो इसके लिए अधिकारियो को सख्त निर्देश दिए जा चुके हैं। अधिकारियो को एक महीने के भीतर काम पूरा कराने को कहा गया है। अगर इस अवधि में काम नहीं हुआ, तो ठेकेदार के काम को निरस्त कर दूसरे ठेका कंपनी को काम दिया जायेगा। मंत्री लखन देवांगन ने बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडये के पक्ष में प्रचार करते हुए, आम लोगों से कोरबा के विकास के लिए बीजेपी को अधिक से अधिक मतों से जीत दिलाने की अपील की है।

Back to top button