हेडलाइन

CG- प्राचार्य ने शिक्षिका को स्कूल में पीटा: लंच ब्रेक के दौरान शिक्षिका की फोटो खींची… दुर्व्यवहार किया, विरोध पर मारपीट, DEO-BEO से भी प्राचार्य ने किया विवाद

बलरामपुर 3 जुलाई 2024। गुस्से में आगबबूला प्राचार्य ने महिला शिक्षकों से दुर्व्यवहार किया। हद तो तब हो गयी, जब महिला शिक्षिका को मारने पर भी प्राचार्य उतारू हो गये। मामला बलरामपुर जिले के हायर सेकेंडरी स्कूल राजपुर का है। राजपुर स्कूल के प्राचार्य ईश्वर दत्त खलको पर महिला शिक्षकों ने मारपीट का गंभीर आरोप लगाया है। मामले की शिकायत DEO डीएन मिश्र से भी की गयी है, जिसके बाद खुद डीईओ जांच के लिए स्कूल पहुंचे। शिक्षिकाओं ने अपनी शिकायत पर प्राचार्य पर मारपीट करने, जबरन फोटो खींचने और उपशब्द कहने का गंभीर आरोप लगाया है। मामले के बाद अब जिला शिक्षा अधिकारी ने कलेक्टर को जांच रिपोर्ट भेजते हुए कार्रवाई की सिफारिश की है।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

प्राचार्य ने DEO-BEO से भी किया दुर्व्यवहार

प्राचार्य आईडी खलको पूर्व में ही कई आरोपों में घिरे रहे हैं। वो कुछ दिन BEO के चार्ज में भी रहे हैं। उस दौरान भी कुछ विवाद उन्हें लेकर सामने आये थे। ताजा विवाद पेड़ काटे जाने को लेकर था, जिसकी शिकायत BEO तक पहुंची थी। प्राचार्य को आशंका थी, कि स्कूल के ही शिक्षकों ने इसकी शिकायत की है। इसी खुन्नस को आज स्कूल में विवाद शुरू हुआ और फिर जब जांच के लिए अधिकारी पहुंचे, तो उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया गया।

स्कूल में पेड़ काटने की जांच के लिए गये थे BEO

हायर सेकेंडरी स्कूल राजपुर में गरमी की छुट्टी के दौरान  तीन पेड़ काटे गये थे। स्कूल में पेड़ काटने की शिकायत BEO के पास पहुंची, तो बीईओ आदित्य पाटनवार मामले की जांच के लिए स्कूल पहुंचे। इस दौरान प्राचार्य ईश्वर दत्त खलको से जब पेड़ काटने को लेकर जानकारी मांगी गयी, तो प्राचार्य ने ये कहकर BEO के साथ दुर्व्यवहार किया,..कि आपको मैं क्यों जानकारी दूं, आप कौन होते हैं पूछने वाले, मेरे को जवाब देना होगा, तो मैं कलेक्टर को दूंगा..। प्राचार्य के इस व्यवहार से BEO भी हैरान रह गये, जब उन्होंने कटे हुए पेड़ की फोटो लेनी चाही, तो फोटो भी नहीं लेने दिया गया। जिसके बाद BEO स्कूल से लौट आये और फिर अपना प्रतिवेदन बनाकर DEO को भेज दिया।

प्राचार्य ने महिला शिक्षिका के साथ की मारपीट

BEO के जाने के बाद लंंच ब्रेक हो गया। इस दौरान शिक्षिका लंच कर रही थी, हर दिन की तरह बाहर से चाय भी मंगाया गया था। इधर  पेड़ काटे जाने की शिकायत उच्च अधिकारी तक पहुंचने को लेकर प्राचार्य पहले से ही जले भुने तो थे ही, शिक्षिकाओं को साथ बैठकर चाय-लंच करते देख, उनका पारा और भी हाई हो गया, उन्हें ये आशंका थी, कि शिक्षिकाओं ने ही शिकायत अधिकारियों से की है। लिहाजा, वो शिक्षिकाओं के पास पहुंचे, और उनसे अभद्रता शुरू कर दी, वो बोल रहे थे, …मैं अब बताऊंगा, कि नौकरी कैसे की जाती है। प्राचार्य शिक्षिकाओं की तस्वीरें खींचने लगे और ऊंची आवाज में चिल्लाने लगे। इस बीच जब शिक्षिकाओं ने इसका विरोध किया, तो शिक्षिका मीनू सिंह के साथ प्राचार्य ने मारपीट की। एक शिक्षिका तो इस कदर डर गयी, कि वो मेज के नीचे छुप गयी, जबकि एक शिक्षिका रोते हुए स्कूल से बाहर भाग गयी।

DEO शिकायत के बाद पहुंचे स्कूल, तो उनके साथ भी प्राचार्य ने…

इधर स्कूल में हुई इस घटना की शिकायत शिक्षकों ने डीईओ डीएन मिश्रा से की। डीईओ ने जब प्राचार्य से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली, तो डीईओ के सामने भी प्राचार्य ने अपनी अकड़ दिखायी। उन्होंने शिकायत पर कोई जवाब नहीं दिया, उलटे डीईओ को भी यही कह दिया, कि उन्हें जवाब देना होगा, तो वो कलेक्टर को देंगे। जिसके बाद डीएन मिश्रा स्कूल से लौट आये और मामले की जानकारी उन्होंने कलेक्टर को दी।

डीईओ ने NW न्यूज से कहा..

इस मामले में जब NW न्यूज ने डीईओ से जानकारी ली, तो उन्होंने कहा कि वो स्कूल गये हुए थे। महिला शिक्षिका ने शिकायत की थी, वो अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को दे रहे हैं। उच्चाधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है, मामले में जो भी कार्रवाई होगी, वो उच्चाधिकारियों की तरफ से होगी।

Back to top button