CG- कैदी की होटल में अय्याशी मामला, जेल प्रहरी पर मामला दर्ज करने का आदेश, पहले ही किया जा चुका है सस्पेंड

रायपुर 9 अगस्त 2024। जेल में बंद कैदी को होटल ले जाकर में अय्याशी करवाने के मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। जेल कैदी को अय्याशी कराने वाले जेल प्रहरी लखनलाल जायसवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जेल प्रहरी के खिलाफ धारा 188, जेल मैन्यूल का उल्लंघन समेत कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। मामला गंज थाना इलाके का बताया जा रहा है।

आरोप है कि कस्टम मिलिंग घोटाले में जेल में बंद रोशन चंद्राकर ने जेल प्रहरी से मिलीभगत कर आरोपी को होटल ले गया, और खातिरदारी करवायी। रोशन चंद्राकर को अस्वस्थता का हवाला देकर अस्पताल में भर्ती किया जाना था, लेकिन उसे अस्पताल न लेजाकर होटल में परिवार के साथ अय्याशी कराया। यही नहीं रोशन चंद्राकर ने पत्नी और बच्चे को मॉल भी ले जाकर घुमाया।

होटल में आरोपी की अय्याशी का वीडियो सामने आने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। डीजी जेल राजेश मिश्रा ने जेल प्रहरी को सस्‍पेंड (CG Jail Prahari Suspended) कर दिया है। डीजी ने इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया है। आदेश में डीजी ने निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कभी जेल अधीक्षकों को जेन मैन्युल का सख्त पालन करने का निर्देश दिया है। इधर जेल प्रहरी के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया गया है। अब जल्द ही इस मामले में गिरफ्तारी हो सकती है।

CG- पुलिस ट्रांसफर, SI, ASI सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों का तबादला, देखिये लिस्ट
NW News