CG Rain Alert: छत्तीसगढ़ में 48 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट, इन जिलों में होगी बारिश, 23 अगस्त के बाद पूरे प्रदेश में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

रायपुर 21 अगस्त 2024। छत्तीसगढ़ में फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 5 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान प्रदेश में बारिश होगी, वहीं वज्रपात की भी आशंका जतायी गयी है। मौसम विभाग के मुताबिक कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, महेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर, गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं अगले 48 घंटे के लिए बलरामपुर जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादलों की आवाजाही रहेगी, वहीं गरज चमक के साथ बारिश होगी।

Telegram Group Follow Now

राजधानी रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग में भी मौसम बदला हुआ है। मंगलवार से ही प्रदेश के कई हिस्सों में रूक-रूककर बारिश हो रही है। वहीं आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई जिलों से हादसे की भी खबर है।मौसम विभाग के मुताबिक एक निम्न दाब का क्षेत्र मध्य बांग्लादेश के ऊपर स्थित है। इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण 7.6 किमी ऊंचाई तक फैला है। इसके अगले 48 घंटों तक उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है। प्रदेश में इसके प्रभाव से बुधवार को बहुत से क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। 23 अगस्त से प्रदेश में वर्षा की गतिविधि बढ़ेगीरायपुर में सुबह से बादल छाए हुए हैं। आज यहां गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। मंगलवार शाम को कुछ इलाकों में बारिश हुई थी।

मौसम विभाग के मुताबिक यहां दो-तीन दिनों तक मौसम सामान्य रहेगा। 24 अगस्त से नया सिस्टम बन रहा है, जिससे यहां बारिश के आसार हैं। रायपुर में आज दिन का तापमान 34 डिग्री और रात का पारा 26 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, 23 अगस्त से प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों में भी वर्षा की गतिविधि बढ़ेगी। मंगलवार को प्रदेश में सर्वाधिक छह सेमी वर्षा रायगढ़ जिले के तमनार में हुई। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम वर्षा हुई।

Health Tips : पुरानी से पुरानी शुगर भी हो जाएगी खत्म...बस खानी होगी ये 3 चीज...

मंगलवार को रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में मौसम सामान्य रहा। बारिश न होने व धूप निकलने से उमस भी बढ़ी। रायपुर का अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.2 डिग्री ज्यादा रहा। साथ ही न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2.2 डिग्री ज्यादा रहा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलेगा और प्रदेशभर में वर्षा की गतिविधि बढ़ेगी।

 

 

 

NW News