हेडलाइन

CG: महिला सुरक्षा की दिशा में साय सरकार की पहल, महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रदेश में खुलेंगे महिला पिंक थाने

रायपुर 3 जुलाई 2024। छत्तीसगढ़ में महिला संबंधी अपराधों में कमी लाने के साथ ही महिला सुरक्षा के मद्देनजर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में महिला पिंक थाने खुलेंगे। इस संबंध में विभागीय स्तर पर तैयारी कर कार्य योजना तैयार की जा रही है। डिप्टी सीएम विजय शर्मा मंत्रालय महानदी भवन में विभागीय बैठक में महिला पिंक थाने शुरू करने को लेकर उसकी तैयारियों की समीक्षा की।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बैठक के दौरान बताया कि प्रदेश में खुलने वाले पिंक थाने महिलाओं के लिए सुरक्षित और सहयोगात्मक वातावरण सुनिश्चित करने के लिए स्थापित किए जाएंगे। बैठक के दौरान ही डिप्टी सीएम शर्मा ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 258 सड़कों की प्रगति की समीक्षा की। ये सड़कें पिछले पांच वर्षों से नक्सली गतिविधियों और सुरक्षा के अभाव में आज तक अपूर्ण थीं।

उन्होंने इन सड़कों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिए जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए। डिप्टी सीएम ने समीक्षा बैठक के दौरान स्व सहायता समूहों के उत्पादों की ब्रांडिंग और मार्केटिंग के लिए आनलाइन प्लेटफार्म पर अपलोड करने के साथ ही स्वयं का भी एप्‍लीकेशन बनाने के निर्देश दिये। इसके साथ ही मुख्य सचिव के नेतृत्व में रीपा की जांच के लिए गठित समिति की जांच के संबंध में जानकारी ली गयी।

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बैठक के दौरान जनमन योजना के तहत बन रहे प्रधानमंत्री आवास, मानव दिवस सृजन, प्रत्येक ग्राम पंचायत में अमृत सरोवर, महतारी सदन और तीन हजार से अधिक जनसंख्या वाले ग्राम पंचायतों में मास्टर प्लान बनाने की समीक्षा की गयी। बैठक के दौरान विजय शर्मा ने मुख्यमंत्री उच्च शिक्षा ऋण अनुदान योजना को पुनः शुरू करने और विभाग में लंबित अनुकंपा नियुक्ति और पेंशन मामलों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए।

 

Back to top button