हेडलाइन

CG : माओवादियों के मांद में घुसकर जवानों ने 10 नक्सलियों को मार गिराया, मारे गये नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी शामिल, बड़े़े पैमाने पर हथियार जब्त

बीजापुर 3 अप्रैल 2024। बीजापुर में जवानों ने नक्सलियों के मांद में घुसकर 10 माओवादियों को मार गिराया है। सुबह 6 बजें से शुरू इस मुठभेड़ में जवानों ने लगातार 18 घंटे से भी अधिक वक्त तक माओवादियों का मुंहतोड़ जवाब दिया गया। मारे गये नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी है। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। जवानों ने मारे गये नक्सलियों के पास से एलएमजी और एके-47 जैसे ऑटोमैटिक हथियार भी बरामद किए हैं।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस फोर्स बस्तर में काफी मुस्तैद है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस और सेना के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से सर्चिंग कर माओवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि
पुलिस को कोरचोली और लेंड्रा के जंगल में भारी संख्या में गंगालूर एरिया कमेटी के नक्सली मौजूद होने की सूचना मिली थी। इस पर बीजापुर से डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा, बस्तर फाइटर्स, बस्तरिया बटालियन और सीएएफ के जवानों को सोमवार रात ही संयुक्त ऑपरेशन पर रवाना किया गया था। मंगलवार सुबह करीब 6 बजे जवान जब गंगालूर थाना क्षेत्र में नक्सलियों के कोर इलाके में पहुंचे, तो मुठभेड़ शुरू हो गई।

नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाते हुए अंधाधुन फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। सुबह के वक्त करीब एक घंटे तक दोनों ओर से फायरिंग हुई। इसके बाद फायरिंग रुकी, तो जवानों ने सर्चिंग शुरू किया। सुबह के वक्त जवानों ने 4 नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किए थे। दोपहर तक 4 और नक्सलियों के शव मिले। वहीं देर शाम जवानों ने 2 और नक्सलियों के शव बरामद किए गए। वहीं नक्सलियों के पास से एलएमजी आटोमेटिक गन मिलने पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने चिंता जतायी है।

उन्होने रायपुर में कहा कि नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है, अभी मारे गए नक्सलियों की संख्या और बढ़ सकती है। नक्सलियों के पास एलएमजी जैसे हथियारों का होना चिंता का विषय है। उनके पास ये कहां से आ रहा है। बस्तर रेंज आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि माओवादियों के साथ मुठभेड़ के बाद भी रात तक जवान जंगल में ही मौजूद हैं। इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस घटना के साथ, इस साल अब तक बीजापुर समेत सात जिलों वाले बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग मुठभेड़ों में 37 नक्सली मारे गए हैं।

Back to top button