CG : सौम्या चौरसिया को लगा झटका : हाईकोर्ट ने जमानत याचिका की खारिज,​​​​​ ​​सुप्रीम कोर्ट के फैसले को जमानत के लिए बनाया था आधार,तीसरी बार लगा झटका

बिलासपुर 28 अगस्त 2024। कोल लेवी मामले में जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री की उप सचिव सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका हाईकोर्ट ने एक बार फिर खारिज कर दी है। इस बार सौम्या चैरसिया के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से रानू साहू और सुनील अग्रवाल को मिली जमानत को आधार बनाकर जमानत के लिए याचिका दायर की थी। लेकिन हाईकोर्ट ने सभी दलीलों को सुनने के बाद जमानत याचिका खारिज कर दिया। आपको बता दे कि राज्य प्रशासनिक सेवा क अफसर सौम्या चौरसिया पिछले 16 महीने से कोल स्कैम केस में जेल में बंद हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश में 500 करोड़ रूपये के कोल स्कैम में जेल में बंद सौम्या चौरसिया ने तीसरी बार जमानत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जमानत याचिता पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज बुधवार को उनकी सौम्या चौरसिया की याचिका को कोर्ट ने तीसरी बार खारिज कर दिया है। इससे पहले कोयला घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुप्रीम कोर्ट ने सौम्या की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। बताया जा रहा है कि कोल लेवी मामले में आरोपी सौम्या चौरसिया की ओर से उनके अधिवक्ता ने बिलासपुर हाईकोर्ट में ज़मानत याचिका लगाई गई थी।

इसमें सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश को आधार बनाया गया था, जिस आधार पर रानू साहू और सुनील अग्रवाल को जमानत दी गई है। याचिका में आग्रह किया गया था कि मामले की सुनवाई में लंबा समय लगना है। आवेदिका सौम्या चौरसिया के बच्चे छोटे हैं। करीब डेढ़ साल से वह जेल में है। इस मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिस पर आज फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट ने सौम्या चैरसिया की जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया।

CG: किडनैप हुआ 6 महीने का बच्चा सड़क किनारे लावारिश मिला, हाथ में लगे टैग से हुई पहचान, पुलिस जांच में जुटी
NW News