CG- शिक्षिका की सड़क हादसे में गयी जान: कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर लौट रही शिक्षिका को बोलेरो ने मारी टक्कर, मौके पर ही

दंतेवाड़ा 2 सितंबर 2024। एक दर्दनाक सड़क हादसे में शिक्षिका की जान चली गयी। शिक्षिका का नाम हेमा सिंह, जो प्रा. शा. कोटवार पारा श्यामगिरी, वि. खं. कुआकोंडा, जिला-दंतेवाड़ा में पदस्थ थी। जानकारी के मुताबिक हादसा उस वक्त हुआ, जब शिक्षिका कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर वापस लौट रही थी। हेमा सिंह मूल रूप से जांजगीर चांपा की रहने वाली थी। हादसे के बाद शिक्षिक परिवार में शोक की लहर है।

जानकारी के मुताबिक हेमा सिंह का चयन हाल ही में हुई सीधी भर्ती परीक्षा के तहत सहायक शिक्षक के रुप में हुआ था। बीएड योग्यताधारी हेमा सिंह की पोस्टिंग दंतेवाड़ा के कुंआकोंडा में हुई थी। दरअसल पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने बीएड योग्यताधारियों को सहायक शिक्षक पद के अयोग्य कर दिया था, जिसकी वजह से प्रदेश के 3000 बीएड योग्यताधारी सहायक शिक्षकों की नौकरी पर खतरा मंडराने लगा था।

आज प्रदेश के सभी जिलों में बीएड योग्यताधारी सहायक शिक्षकों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने की रणनीति बनायी थी। हेमा सिंह अपने साथी शिक्षकों के साथ कलेक्टर कार्यालय मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपने गयी थी। स्कूल की समय खत्म होने के बाद सभी शिक्षक कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, वहां से जब वो लौट रहे थे, तभी करीब 5.30 बजे बचेली-सुकमा रोड में सात धार अंधा मोड़ के पास शिक्षिका हेमा सिंह की स्कूटी को तेज रफ्तार बोलेरो ने टक्कर मार दी।

घटना में हेमा की मौके पर ही मौत हो गयी। खबर लिखे जाने तक शव को दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में ले जाया गया था। वहीं परिजनों को जांजगीर में सूचना दे दी गयी थी। सूचना पर जांजगीर से परिजन भी दंतेवाड़ा के लिए रवाना हो गये हैं। इधर शिक्षकों ने घटना पर शोक जताया है। हालांकि जब हादसा हुआ, तो शिक्षिका के परिजनों की जानकारी किसी को नहीं थी। जिसके बाद कुआंकोंडा के ब्लाक अध्यक्ष ने फेडरेशन के व्हाट्सएप ग्रुप में मैसेज डाला गया। जिसके बाद जांजगीर के सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के जिलाध्यक्ष रविंद्र राठौर ने सक्रियता दिखायी और परिजनों को संपर्क किया। जिसके बाद परिजनों को घटना की जानकारी मिली।

कैबिनेट की बैठक शुरू, 10 से ज्यादा प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
NW News