CG – तेंदूए का आतंक : खूंखार तेंदुआ ने पहले बच्ची को मारा,फिर घर में सो रहे बुजुर्ग पर हमला कर किया घायल, देर रात कुत्ते को भी उठा ले गया,खौफ के साए में ग्रामीण…

धमतरी 30 अगस्त 2024। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में तेंदुआ इन दिनों खूब आतंक मचा रहा है, सिहावा.. नगरी वनांचल इलाके से बीते कल यानी शुक्रवार की देर शाम तेंदुआ ने तीन साल के बच्ची पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया,इस घटना के बाद बच्ची के परिजनों का रो, रोकर बुरा हॉल है,वहीं मामले की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पहुंची।

पूरा मामला सांकरा वन परिक्षेत्र का है, जहां भैंसामुड़ा पंचायत के आश्रित ग्राम धौराभाठा में बीते कल यानी शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे घर के बाहर बस्ती में खेली रही 3 वर्ष के मासूम बच्ची नेहा कमार पिता संतोष कुमार के ऊपर हमला कर उसे घसीटते ले गया,हालांकि आस पास में मौजूद लोगों ने जब शोर किया तब तेंदुआ ने बच्ची को छोड़कर भाग निकला लेकिन जब तक मासूम नेहा की मौत हो चुकी थी,वहीं बीते दिनों बिरगुड़ी रंज के कोरमुड़ गांव तेंदूए ने घर के पास से एक मासूम बच्चे को उठा ले गया था,महीने भर के अंदर तेंदुए के हमले से बच्ची के मौत का ये दूसरा मामला है।

बताया जा रहा है कि बच्ची पर हमला कर उसे मौत के घाट उतारने के बाद उसी गांव में तेंदुआ रात को घर में सो रहे एक बुजुर्ग बुधराम पर हमला कर दिया वहीं बुजुर्ग के परिजनों की चिल्लाने की आवाज सुनकर तेंदुआ वहां से भाग गया, इस हमले में घायल बुजुर्ग को सिविल अस्पताल नगरी में भर्ती कराया गया है, बुजुर्ग पर हमला करने के कुछ देर बाद तेंदुआ देर रात कुत्ते का शिकर कर उसे उठा ले गया, वहीं तेंदूए के आतंक से परेशान ग्रामीण खौफ के बीच अपना रात गुजार रहे हैं।

कैबिनेट अपडेट: विष्णुदेव साय कैबिनेट की बैठक कुछ देर बाद, इन एजेंडों पर होगी चर्चा

इधर मामले की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पहुंची,मामले में वन परिक्षेत्र आधिकारी दीपक गावड़े ने बताया कि गांव लगातार पेट्रोलिंग करने को कहा गया है, वहीं ग्रामीणों को भी आग जलाकर अलर्ट रहने को कहा गया है, मृत बच्ची के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि 25 हजार दिया गया है,वहीं अफसरों ने तेंदूए के हमले से घायल बुजुर्ग से अस्पताल में मुलाकात कर उनका हाल जाना और उन्हें एक हजार की तात्कालिक सहयोग राशि दी गई।

NW News