CG- आयुष्मान कार्ड के एक्स्ट्रा पैसे लेने का मामला जनदर्शन में पहुंचा, कलेक्टर ने जतायी नाराजगी, CMHO को निर्देश

रायपुर 23 सितंबर 2024। कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने आयुष्मान कार्ड के अलावा मरीजांे के उपचार के लिए अधिक राशि लेने वाले निजी अस्पतालों पर नाराजगी जताई है। कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने सीएमएचओ डाॅ. मिथिलेश चौधरी को निर्देशित किया है कि जिन निजी अस्पतालों द्वारा आयुष्मान कार्ड के अलावा अतिरिक्त राशि लेकर मरीजों का उपचार किया जा रहा है, उन पर कार्रवाई की जाएं।

कलेक्टर के निर्देश पर सीएमएचओ ने एसएमसी हाॅस्पिटल, मोर हाॅस्पिटल एवं वैदेही हाॅस्पिटल के संचालकों को समझाइश दी है और उन्हें कहा गया है कि फिर से शिकायत प्राप्त होने पर नर्सिंग होम एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री निवास में 19 सितंबर को आयोजित जनदर्शन में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से  लक्ष्मीकांत कुर्रे ने वैदेही हाॅस्पिटल द्वारा आयुष्मान कार्ड योजना के अलावा 61 हजार 580 रूपए अतिरिक्त लिया गया है।

इस मामले की जांच कर राशि वापस दिलाने के लिए मुख्यमंत्री श्री साय ने रायपुर कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह को निर्देशित किया। कलेक्टर ने मामले की जांच कराई और बिल की राशि की गणना के बाद 57 हजार 600 रूपए चेक के माध्यम से आवेदक को दिलाई गई। मुख्यमंत्री के त्वरित कार्रवाई की श्री लक्ष्मीकांत कुर्रे ने प्रसन्नता व्यक्त की और मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय और कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह के प्रति आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NW News