CG : पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की 4 लाख में दी सुपारी, प्रेमी के भाई ने साथियों के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम, पुलिस ने ऐसे सुलझाई हत्या की गुत्थी

बिलासपुर 16 सितंबर 2024। बिलासपुर पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए इस वारदात में शामिल मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि नशे के आदि पति से परेशान पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर 4 लाख रूपये में हत्या की सुपारी दी थी। प्रेमी ने अपने भाई और उसके साथियों को हत्या की सुपारी दे दी थी, जिन्होने सर्जिकल ब्लेड से महिला के पति की हत्या कर लाश ठिकाने लगा दिया था। पुलिस ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के बाद आरोपी महिला और उसके प्रेमी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Telegram Group Follow Now

हत्या की ये वारदात बिलासपुर के तोरवा थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक हत्यारों ने सिमगा से करीब 80 किलोमीटर दूर बिलासपुर जिले में हत्या की वारदात को पिछले दिनों अंजाम दिया था। पुलिस के मुताबिक रायपुर-रायगढ़ हाईवे पर 13 सितंबर को एक शख्स की लहूलुहान लाश मिली थी। मृतक के हाथ में बने टैटू के आधार पर पुलिस ने मृतक की पहचान ग्राम भैंसो निवासी देवेंद्र बनर्जी के रूप में की थी। हत्या की पुष्टि होने के बाद पुलिस टीम ने फोरेंसिक एक्सपर्ट की मौजूदगी में इस हत्याकांड की तफ्तीश शुरू की गयी। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि मृतक देवेंद्र का ससुराल जांजगीर जिला के पामगढ़ क्षेत्र के ग्राम भैंसो में है। इसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी और उसके परिवार वालों से पूछताछ की। शुरुआत में वो गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करती रही।

जांच में पुलिस ने जब मृमक की पत्नी अंजलि के मोबाइल का सीडीआर निकलवाया तो कई चैकाने वाली जानकारी सामने आयी। जांच में पता चला कि हत्या के दिन अंजलि एक शख्स से लगातार बात कर रही थी। सख्ती से पूछताछ में मृतक की पत्नी ने हत्या की बात कबूल ली। उसने बताया कि पति नशे का आदी था, जिसका इलाज रायपुर में चल रहा था। इसलिए वह कुछ दिनों से मायके में आकर रहने लगी थी। पति के आये दिन के विवाद और मारपीट से तंग आकर उसने अपने प्रेमी दीपक के साथ मिलकर पति को रास्ते से हटाने की योजना बनायी थी। इसके लिए बकायदा 4 लाख रूपये की सुपारी देने की भी बात महिला ने अपने प्रेमी से की थी।

CG : सिरकटी लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, क्राइम पेट्रोल देखकर भाईयों ने मिलकर दिया था हत्याकांड को अंजाम, खुलासे के बाद पुलिस भी रह गयी हैरान

इस खुलासे के बाद पुलिस ने महिला के प्रेमी दीपक को सिमगा से गिरफ्तार किया गया। दीपक ने पूछताछ में बताया कि अंजलि ने उसे देवेंद्र की हत्या करने को कहा। फिर दीपक ने अपने भाई कमल महिलेश्वर, उसके साथी अनिल रजक और विक्की लहरे को चार लाख रुपए में देवेंद्र की हत्या की सुपारी दी। इसके बाद अंजलि ने बेटी का जन्मदिन मनाने के बहाने देवेंद्र को अपने ससुराल बुलाई थी। 13 सितंबर को जब देवेंद्र ससुराल आने के लिए निकला इसके बाद से वह लगातार उसके संपर्क में थी और उससे बार-बार लोकेशन लेकर जानकारी अपने प्रेमी दीपक को देती रही। वहीं दीपक अपने भाई कमल महिलेश्वर को पल-पल का अपडेट देता रहा।

जब देवेंद्र ग्राम ढेका के पास पहुंचा तब उसका इंतजार कर रहे कमल महिलेश्वर और उसके दोस्तों ने उसे रोक लिया। मोबाइल पर बात करने के बहाने उसे नेशनल हाइवे के किनारे दुकान के पीछे ले गए और सर्जिकल ब्लेड से उसके गले पर ताबड़तोड़ वार कर हत्या करने के बाद सिमगा लौट गए। इस अंधे कत्ल के खुलासे के बाद पुलिस ने तीनों आरोपी बलौदाबाजार जिले के सिमगा के डिहुपारा से गिरफ्तार कर लिया हैं। आरोपियों के मुताबिक अंजली और उसके प्रेमी दीपक महिलेश्वर ने हत्या के बाद चार लाख रुपए देने की बात कही थी, जो कि बाद में नहीं दिया गया। पुलिस ने हत्या की साजिश रचने वाली मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी दीपक के साथ ही इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले तीन अन्य आरोपियों सहित सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

CG : सिरकटी लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, क्राइम पेट्रोल देखकर भाईयों ने मिलकर दिया था हत्याकांड को अंजाम, खुलासे के बाद पुलिस भी रह गयी हैरान
NW News