क्राइम

CG : पत्नी ने आंखो के सामने नाबालिग बेटे और भतीजे से पति को मरवा दिया, हत्या की वजह बताई तो पुलिस भी रह गयी हैरान, 3 नाबालिग सहित 5 गिरफ्तार

रायपुर 31 मई 2024। राजधानी रायपुर में एक शख्स की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी उसके बेटे और भतीजे सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में 3 नाबालिग शामिल है। बताया जा रहा है कि मृतक अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका करता था। जिससे परेशान होकर महिला ने अपने नाबालिग बेटे, भतीजे और दो अन्य लोगों के साथ मिलकर इस हत्याकांड की साजिश रचने के बाद वारदात को अंजाम दिया।

हत्या की ये वारदात आमानाका पुलिस थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक 24 मई को चंगोराभाठा में रहने वाले 51 वर्षीय कल्याण यादव की लाश टाटीबंध पुलिया के नीचे नाले में मिली थी। मृतक कल्याण आमानाका इलाके के एक ट्रक गैरेज में गार्ड की नौकरी करता था। लाश गैरेज से कुछ ही दूरी पर नाले में पाई गई थी। जिसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी।पुलिस ने घटनास्थल पर मृतक के शरीर और सिर पर गहरे चोट के निशान पाये थे। जिससे प्रथम दृष्टया ये पूरा मामला हत्या का प्रतीत हो रहा था। इस मामले में पुलिस मृतक के परिजनों और आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू की गयी।

इसके साथ ही हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगालना शुरू किया गया। आमानाका पुलिस ने बताया कि कल्याण अपनी पत्नी रोहिणी यादव और शादीशुदा साली के चरित्र पर शंका करता था। इसे लेकर अक्सर घर लड़ाई भी हो चुकी थी। इसी वजह से उसकी पत्नी अपने नाबालिग बेटे के साथ अलग रहती थी। मृतक की साली रानी यादव अपने परिवार के साथ भिलाई में रहती थी। उसके बेटे आदित्य यादव को जब यह बात पता चली कि कल्याण यादव उसकी मां के चरित्र को लेकर गलत बात करता है, तो उसे ये बात बर्दाश्त नही हुुई और उसने भी मारपीट की थी। पुलिस को पता चला कि वे दोनों एक-दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे।

पुलिस की तफ्तीश में पता चला कि मृतक की पत्नी रोहणी ने अपने भतीजे आदित्य यादव और नाबालिग बेटे के साथ मिलकर पूरी हत्या की प्लानिंग की थी। इसके लिए आदित्य ने खुर्सीपार भिलाई से दो नाबालिग लड़कों को भी बुलाया। उसने इन लड़कों को हत्या में मदद करने के बदले 50 हजार रुपए देने की बात कही थी। वारदात वाले दिन कल्याण की पत्नी अपने बेटे के साथ ओवर ब्रिज पर मौजूद थी। फिर वहां से उसकी आंखो के सामने उसके पति की हत्या होते देखती रही। वारदात के दौरान आरोपियों ने चाकू और पत्थर से हमला कर कल्याण को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद लाश को नाले में फेक कर भाग निकले। इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझने के बाद पुलिस ने 3 नाबालिगों और मृतक की पत्नी रोहिणी और आदित्य यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button