हेडलाइन

CG- दो घूसखोर गिरफ्तार, रिश्वत लेते दो अफसर को ACB ने किया गिरफ्तार, बिल के एवज में मांग रहे थे 35000

रायपुर 18 जून 2024 । रिश्वतखोरी मामले में एक और बड़ी कार्रवाई की खबर है। कोरबा में एसीबी की टीम ने ठेकेदार से रिश्वत लेते दो अफसरों को रंगे हाथों पकड़ा है। एसडीओ और सहायक अभियंता की गिरफ्तारी हुई है। मामला नगर निगम कार्यालय जोन दर्री का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक निगम के एसडीओ डीसी सोनकर ने ठेकेदार से  निर्माण कार्य से सम्बंधित रनिंग बिल व फाइनल बिल की राशि करीब 21 लाख रुपये भुगतान के एवज में2 प्रतिशत कमीशन की मांग की थी।

जानकारी के मुताबिक कमीशन की राशि करीब 42000 रुपये थी। मामले में कई बार बिल भुगतान के पास ठेकेदार ने चक्कर लगाये, लेकिन ठेकेदार के बिल का भुगतान नहीं हुआ। जिसके बाद इसकी शिकायत ठेकेदार ने एसीबी बिलासपुर में की। एसीबी ने जब अपने स्तर से मामले की जांच की, तो शिकायत सही पायी गयी। जिसके बाद एसीबी ने अधिकारी को रंगे हाथों गिरफ्तार करने की तैयारी की। इधर अधिकारी ने घूस की राशि को  42000 से घटाकर 35000 कर दी।

तय प्लानिंग के मुताबिक ठेकेदार अधिकारी डीसी सोनकर को रिश्वत रकम 35000 रुपये देने निगम कार्यालय कोरबा गया। अधिकारी ने चालाकी दिखाते हुए घूस की रकम खुद नहीं लेकर अपने सब इंजीनियर देवेंद्र स्वर्णकार को देने के लिए कहा। जब ठेकेदार दर्री जोन कार्यालय में पहुंचा, तो वहां सब इंजीनियर देवेंद्र सवर्णकार ने रिश्वत की रकम ले ली। जिसके बाद देने हेतु प्रार्थी को कहा जिसपे प्रार्थी द्वारा अरोपी देवेंद्र को रिश्वत रकम जैसे ही ली। एसीबी की टीम ने उन्हें दबोच लिया। दोनों अरोपी को अभिरक्षा में लेकर उनके विरुद्ध धारा 7,12पीसी एक्ट 1988 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button