CG- दो अफसर सस्पेंड: वित्त मंत्री की शिकायत पर हुआ एक्शन, दो अफसर किये गये सस्पेंड

रायपुर 28 सितंबर 2024। सेंट्रल जीएसटी के दो सुप्रिंटेंडेंट को सस्पेंड कर दिया गया है। वसूली की शिकायत के बाद ये कार्रवाई की गयी है। सेंट्रल जीएसटी के छत्तीसगढ़ में पदस्थ सुप्रिंटेंडेंट पल्लव पारगनिहा और आशीष पाठक के खिलाफ ये कार्रवाई की गयी है। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में सेंट्रल जीएसटी के अधिकारी कारोबारियों से जबरिया वसूली कर रहे हैं। दो कारोबारियों से सात लाख रुपए रिश्वत के तौर पर लिए थे।

Telegram Group Follow Now

इस मामले में शिकायत वित्त मंत्री ओपी चौधरी को भी की गयी थी। ओपी चौधरी ने इसकी शिकायत दिल्ली स्तर पर की। इसके बाद मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल जांच शुरू की गई। जिसके बाद  जांच में सेंट्रल जीएसटी के छत्तीसगढ़ में पदस्थ सुप्रिंटेंडेंट पल्लव पारगनिहा और आशीष पाठक को इस मामले में लिप्त पाया गया।

दोनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। इस कार्रवाई के बाद अब सेंट्रल जीएसटी ने छत्तीसगढ़ में पदस्थ अफसरों पर निगरानी बढ़ा दी है।दोनों अफसर लंबे समय से छत्तीसगढ़ में कार्यरत हैं। सेंट्रल जीएसटी से जुड़े सूत्रों की मानें तो पहले भी ऐसी शिकायतें मिलती रही हैं, लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। किसी राज्य के वित्त मंत्री का खुद से शिकायत करना बड़ी बात है।

 

Related Articles