हेडलाइन

CG: 20 रुपए देकर कर लिया किडनैप, पुलिस ने कुछ ही घंटों में कर लिया पर्दाफाश, CCTV के आधार पर किडनैपर्स तक पहुंची पुलिस

महासमुंद 18 मई 2024। बच्चे की किडनैपिंग मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। अपहरण के कुछ ही घंटों में पुलिस ने मामले का पर्दाफाश कर दिया।

पुलिस ने खुलासा किया है, कि पुरानी रंजिश के चलते मासूम का अपहरण किया गया था। मामले में एक नाबालिक सहित दो लोगों को पुलिस ने दबोचा है। महासमुंद जिले के पिथौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गोड़बहाल में हुए बच्चे के अपहरण मामले में पुलिस को सफलता मिली है।

 

महासमुंद एएसपी प्रतिभा पांडेय ने इसका खुलासा किया है कि पुरानी रंजिश के कारण उक्त घटना को अंजाम दिया गया था। आरोपी चित्रकांत यादव और एक विधि से संघर्षरत बालक ने इस घटना को अंजाम दिया है। दरअसल शाम पुलिस को बच्चे के अपहरण की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस गांव पहुंची और घटना की जानकारी के साथ-साथ 5 टीम बनाकर बच्चे की पताशाजी में जुट गई। जांच पड़ताल के दौरान पता चला कि, दोनों मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 6 जीबी 8473 से बालक के घर पहुंचे थे।

 

दोनों आरोपी गांव में पहले भी बैंड बाजा बजाने के लिए जा चुके थे। इसलिए गांव से परिचित थे। पूर्व में मासूम बच्चे को कहीं घूमने ले जाने की बात पर बच्चे के पिता से उसका विवाद हुआ था। जिस बात का बदला लेने और बच्चे के पिता को परेशान करने के उद्देश्य से आरोपी ने अपने नाबालिक मित्र के साथ अपहरण की घटना को अंजाम दिया है। आरोपी ने मासूम बच्चे को 20 रूपये देकर उसे कोल्डड्रिंक और चॉकलेट का लालच दिया और अपने साथ मोटरसाइकिल में बैठकर भाग निकले। पुलिस को आरोपियों को पकड़ने में सबसे बड़ी मदद गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे से मिली।

 

ग्राम पंचायत द्वारा पूरे गांव में लगाए गए सीसीटीवी से यह पता चला कि, आरोपी कौन है और किस दिशा में बालक को लेकर गए हैं। इसके बाद पुलिस के द्वारा बनाए गए 5 टीमों को अलर्ट किया गया। इसीबीच मुखबिर से सूचना मिली कि, आरोपियों को बच्चों के साथ ग्राम कछारडीह के पास देखा गया है। सूचना मिलते ही घेराबंदी कर पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा।

 

उनके कब्जे से बच्चे को सही सलामत बरामद कर उनके माता-पिता के सुपुर्द किया। आरोपी के कब्जे से एक चाकू भी बरामद किया गया है। आरोपियों के खिलाफ पिथौरा पुलिस ने धारा 363, 365, 34, 25 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है। इसके साथ ही ग्राम पंचायत गोड़बहाल में सरपंच साधराम पटेल के द्वारा पूरे गांव की निगरानी के लिए सीसीटीवी लगाए जाने की बात पर उन्हें सम्मानित भी किया गया है। साथ ही पुलिस ने लोगों से अपील की है कि, अधिक से अधिक अपने आसपास सीसीटीवी कैमरे का उपयोग सुरक्षा की दृष्टि से जरूर करें।

Back to top button