टॉप स्टोरीज़

CG- जब जेल में निकला जहरीला कोबरा, कैदी और जेल स्टाफ के बीच मचा हड़कंप……फिर जेलर ने……

 

कोरबा 21 नवंबर 2021- कोरबा के जिला जेल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब जेल के अंदर 6 फीट का कोबरा कैदियों के बैरक के पास निकल आया। जहरीले कोबरा को देख कैदी और जेल स्टाफ के बीच अफरा-तफरी मच गयी। जेल स्टाफ को डर था कि सांप को भगाने के चक्कर में अगर किसी बंदी को सांप ने काट लिया तो उल्टे लेने के देने पड़ जायेगे, जिसे लेकर घंटो मशक्कत करनी पड़ी और आखिर में स्नेक रेस्क्यू टीम RCRS की मदद से सांप को पकड़कर बाहर निकाला गया। ये पूरा मामला शनिवार की देर रात 11ः30 बजें बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि रात में बंदियों की गणना करने के बाद सभी बंदी खाना खाकर सो रहे थे। जेल की सुरक्षा में तैनात प्रहरी जेल की चारो तरफ पहरे पर तैनात थे। तभी जिला जेल कोरबा में एक जहरीला कोबरा सांप कही से कैदियों के बैरक के पास आ गया। सांप बैरक में घुस पाता उससे पहले ही एक प्रहरी की नजर उस पर पड़ गयी। जिसके बाद आनन-फानन में सबको अलर्ट किया गया। बैरक में सो रहे बंदियों को जगाकर उन्हे सावधान किया गया।

जेल के अंदर 6 फीट का जहरीला कोबरा निकलने की जानकारी मिलते ही, वहां मौजूद प्रहरी सांप को सुरक्षित निकालने का प्रयास करने के बजाये सांप के बैरक में घुस जाने से बड़ी मुसीबत होने की आशंका से डरे सहमें नजर आये। उधर जहरीले कोबरा को देख देर रात जेल स्टाफ के साथ बंदियों की भी नींद उड़ गयी थी। जिसके बाद जेलर ने इस समस्या से निपटने के लिये RCRS स्नेक रेस्क्यू टीम के प्रमुख अविनाश यादव को मदद के लिए बुलाया गया। इसके बाद देर रात फिर RCRS के सदस्य जिला जेल पहुंचे और इस मुसीबत से निपटने के लिए जेल के दरवाजे रात को ही खोलकर रेस्क्यू टीम के सदस्यों को अंदर भेजा गया, जिन्होने सुरक्षित ढंग से कोबरा सांप का रेस्क्यू कर उसे जेल से बाहर निकाला गया। वही सांप के रेस्क्यू होने के बाद जेल स्टाफ और कैदियों की सांस में सांस आई और उन्होने आरसीआरएस की टीम का धन्यवाद दिया।

Back to top button