Chhattisgarh Rain Alert: आज भी भीषण बारिश की चेतावनी, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

रायपुर 22 जुलाई 2024। छत्तीसगढ़ में आज भी भीषण बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अगले 24 घंटे के लिए प्रदेश कई जिलों से रेड अलर्ट और कई जिलों के आरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की तरफ से जारी चेतावनी के मुताबिक मौसम विभाग ने गरियाबंद, धमतरी, खैरागढ़, राजनांदगांव, मोहला मानपुर, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, कांकेर, नारायणपुर में भीषण बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं बालोद जिले में भी तेज बारिश होगी।

अगले 24  घंटे में रायपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, खैरागढ़, छुईखदान, राजनांदगांव, मोहला मानपुर, बस्तर, सुकमा जिले में भारी बारिश की संभावना है। वहीं कोंडगांव, दंतेवाड़ा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिले के लिए बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनता दिखाई दे रहा है। इस वजह से प्रदेश में जोरदार पानी (Monsoon 2024) गिरेगा। मध्य बंगाल की खाड़ी से लेकर कलिंगपट्टनम, जैसलमेर, राजनांदगांव, कोटा, नरसिंहपुर और गुना तक तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण ओडिशा से सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। यही नहीं झारखंड और आसपास के क्षेत्रों में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी बना है। इसके अलावा उत्तरी गुजरात और आसपास के क्षेत्रों पर भी एक (Monsoon) साइक्लोनिक सर्कुलेश बना हुआ है। दक्षिणी गुजरात तट से एक ट्रफ उत्तरी केरल तट तक जा रही है।

50 से ज्यादा शिक्षकों पर कार्रवाई की अनुशंसा: बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन में गड़बड़ी करने वाले शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई, माशिम ने 3 से 5 साल के लिए किया बैन, इंक्रीमेंट पर रोक की भी अनुशंसा, देखिये लिस्ट
NW News