…मिली शिकायत तो नपेंगे कलेक्टर, मुख्यमंत्री ने मंच से दी चेतावनी, कहा, “किसी को भी एक पैसा देने की जरूरत नहीं है…”

मोर आवास मोर अधिकार : मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने आवास हितग्राहियों का किया अभिनंदन

रायपुर, 17 सितम्बर 2024। पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत 8 लाख 46 हजार 932 और शहरी आवास योजना के 23 हजार 71 हितग्राहियों के आवास का सपना आज पूरा हो रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री राजधानी के इंडोर स्टेडियम में दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, मंत्री लखन लाल देवांगन, मंत्री दयाल दस बघेल, मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े भी उपस्थित हैं। मुख्यमंत्री ने पीएम आवास योजना की तकनीकी मार्गदर्शिका का विमोचन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि  मोर आवास, मोर अधिकार कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा, आज हमारे छत्तीसगढ़ वासियों, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी भाई-बहनों के लिए महत्वपूर्ण दिन है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री उड़ीसा से प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किश्त जारी करेंगे, इसके साथ ही जिनका आवास पूरा हो गया है, उन्हें गृहप्रवेश भी करवाएंगे। आज विश्वकर्मा जयंती की आप सभी को शुभकामनाएं। – आज के ही दिन हमारे आधुनिक भारत के विश्वकर्मा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है, हम सभी उनके दीर्घायु जीवन की कामना करते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास का 30 प्रतिशत आवास हमारे छत्तीसगढ़ में स्वीकृत हुआ है, यह बड़ी बात है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आवास पूर्ण होने के बाद आज जिनका गृहप्रवेश हो रहा है, उन्हें बहुत बहुत बधाई। प्रधानमंत्री आवास के लिए किसी को भी एक पैसा देने की जरूरत नहीं है, अगर एक रुपए की भी वित्तीय शिकायत आती है तो सीधे कलेक्टरों पर कार्रवाई की जाएगी।

क्रमोन्नत व समयमान वेतनमान को लेकर मांगे गये प्रस्ताव, बीईओ को भेजा गया निर्देश
NW News