हेडलाइन

कांग्रेस ने बलौदाबाजार कांड को लेकर कमेटी में किया बदलाव, मंत्रियों के लगाये आरोपों को किया खारिज, डहरिया बोले..

रायपुर 12 जून 2024। बलौदाबाजार में हुई घटना के बाद कांग्रेस ने जांच समिति का गठन किया है। जल्द ही समिति घटना स्थल का दौरा कर मामले की जांच करेगी और रिपोर्ट कांग्रेस कमेटी को सौंपेगी। जांच समिति के संयोजक पूर्व मंत्री शिव कुमार डहरिया बनाये गये हैं। हालांकि पहले पूर्व मंत्री गुरु रुद्र कुमार और विधायक संदीप साहू को समिति में शामिल किया गया था। लेकिन, दोनों की जगह विधायक कविता प्राण लहरे और शेष राज हरबंस को सदस्य बनाया गया है।

वहीं शिव डहरिया ने कहा कि बीजेपी के सरकार ने महीनो कोई कार्रवाई नहीं की इसलिए समाज के लोगों द्वारा आंदोलन किया गया, जिसमें अप्रिय स्थिति निर्मित हुई। इस तरह की घटना छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार हुई है। घटनास्थल जाकर चर्चा करके जो सही रिपोर्ट है वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी को देंगे।कांग्रेस नेताओं पर लगाए जा रहे आरोपों पर पूर्व मंत्री शिव कुमार डहरिया ने कहा कि यह आंदोलन कोई कांग्रेस पार्टी का आंदोलन नहीं था।

मंत्रियों के आरोपों को गलत करार देते हुए शिव कुमार डहरिया ने कहा कि यह आंदोलन सामाजिक आंदोलन था। इसमें बीजेपी के लोग भी शामिल थे कांग्रेस के लोग भी शामिल थे अन्य पार्टी के सामाजिक लोग भी शामिल थे. किसी पर आरोप लगाना बिना सबूत के यह अपनी नाकामी छुपाने के लिए इस तरह का आरोप लगा रहे हैं जो गलत है। मामले में जो सही तथ्य है, वो जल्द ही सबके सामने आयेगा।

Back to top button