स्पोर्ट्स

भारत और पाकिस्तान के बीच लाहौर में खेला जाएगा क्रिकेट मैच? सामने आया बड़ा अपडेट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप राउंड में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की. उसने न्यूयॉर्क में करीबी मुकाबले को 6 रन से अपने नाम कर लिया. इस मैच का खुमार अभी तक फैंस के सिर उतरा नहीं है और एक बड़ी खबर सामने आ गई. दोनों टीमों के बीच अगले मुकाबले को लेकर जानकारी सामने आ गई. हालांकि, यह टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ी हुई नहीं है. 8 महीने बाद भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत हो सकती है और मुकाबला लाहौर में होगा.

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

भारत और पाकिस्तान के बीच लाहौर में खेला जाएगा क्रिकेट मैच? सामने आया बड़ा अपडेट

पाकिस्तान पर हमेशा भारी भारत

पाकिस्तान की हालत आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ खराब रहती है. वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप को मिलाकर उसे अब तक सिर्फ 1 ही जीत मिली है. भारत को 15 मैचों सफलता हासिल हुई. हालांकि, आईसीसी का एक टूर्नामेंट है जिसमें पाकिस्तान ने भारत को हमेशा टक्कर दी है और वह चैंपियंस ट्रॉफी है. इस टूर्नामेंट की मेजबानी उसे अगले साल करनी है.

चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्ट शेड्यूल तैयार

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले साल भारत और पाकिस्तान का मुकाबला चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान हो सकता है. यह मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आयोजित करने की बात चल रही है. रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्ट शेड्यूल आईसीसी को सौंप दिया है. टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा लेंगी और लीग राउंड में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा.

Read more : चलती कार में व्लॉगिंग करने वाले हो जाये अलर्ट ! अब लगेगा भारी जुर्माना

भारत सरकार को लेना है फैसला

रिपोर्ट के अनुसार, चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन 19 फरवरी 9 मार्च तक होगा. पीसीबी फिलहाल मैच की तारीखों को लेकर काम कर रहा है. भारतीय टीम के पाकिस्तान में खेलने को लेकर फैसला भारत सरकार को करना है. अगर अनुमति नहीं मिलती है तो फिर पाकिस्तान को एशिया कप की तरह इसका आयोजन भी हाइब्रिड मॉडल से करना होगा. हालांकि, आईसीसी ने पीसीबी को अपनी तैयारियों को आगे बढ़ाने के लिए कह दिया है.

भारत और पाकिस्तान के बीच लाहौर में खेला जाएगा क्रिकेट मैच? सामने आया बड़ा अपडेट

लाहौर में होंगे भारत के मैच

पाकिस्तान ने 20 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए लाहौर, कराची और रावलपिंडी को सेलेक्ट किया है. भारत के मैच लाहौर में आयोजित होंगे. रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर को सबसे ज्यादा 7 मैच मिले हैं. रावलपिंडी को 5 मुकाबलों की मेजबानी मिलेगी. कराची को सबसे कम 3 मैच मिले हैं. कराची के ओपनिंग मैच के अलावा एक सेमीफाइनल की मेजबानी मिली है. दूसरा सेमीफाइनल रावलपिंडी में हो सकता है और लाहौर में 9 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है.

Back to top button