DEO की छुट्टी: स्कूली छात्राओं को जेल में सड़ा देने की धमकी देने वाले DEO को हटाया गया, मुख्यमंत्री के आदेश पर तुरंत हुई छुट्टी

रायपुर 5 सितंबर 2024। राजनांदगांव के जिला शिक्षा अधिकारी को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश प़र DEO को हटाने का आदेश जारी भी हो गया है। राजनांदगांव के जिला शिक्षा अधिकारी अभय जायसवाल वही अफसर है, जिन्होंने छात्राओं के साथ उस वक्त दुर्व्यवहार किया था, जब छात्राएं स्कूल के लिए शिक्षक मांगने गई हुई थी।

Telegram Group Follow Now

जनदर्शन के दौरान हुए दुर्व्यवहार की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था। मुख्यमंत्री तक जब यह बात पहुंची, तो उन्होंने तत्काल इस पर संज्ञान लिया और राजनांदगांव के जिला शिक्षा अधिकारी अभय जायसवाल को तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश दिया।

आपको बता दें कि डोंगरगढ़ के अहिवारा की स्कूली छात्राएं 12वीं बोर्ड में शिक्षकों के नहीं होने की शिकायत लेकर कलेक्टर के जनदर्शन में पहुंची थी। कलेक्टर संजय अग्रवाल ने वैकल्पिक तौर पर शिक्षक की व्यवस्था के आदेश दिए थे, लेकिन जब वह छात्राएं जिला शिक्षा अधिकारी अभय कुमार जायसवाल के पास पहुंची, तो DEO ने स्कूल की बच्चियों के साथ रुखाई से बात की। जिसके बाद छात्राएं रोते रोते हुए जनदर्शन से बाहर निकली थी।

करोड़ों का किताब घोटाला: बच्चों की किताबें कबाड़ में मिली, विकास उपाध्याय बोले, ये शिक्षा का है अपमान, सरकार कब देगी जवाब?
NW News