DEO का सस्पेंशन खत्म: महिला जिला शिक्षा अधिकारी का निलंबन राज्य सरकार ने किया खत्म, डीपीआई में किया गया पदस्थ, आदेश

रायपुर 24 अगस्त 2024। राज्य सरकार ने बस्तर की प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी रही भारती प्रधान का निलंबन खत्म कर दिया है। भारती प्रधान को इसी साल जून महीने में राज्य सरकार ने सस्पेंड किया था ।भारती प्रधान के निलंबन के बाद शिक्षा विभाग ने बलिराम बघेल को आगामी आदेश तक प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर नियुक्त किया था।

सस्पेंशन के आधार पर उन्हें बस्तर के संयुक्त संचालक कार्यालय में अटैच किया गया था। अब राज्य सरकार ने उन्हें प्रशासकीय आवश्यकता के आधार पर निलंबन से बहाल करने का फैसला लिया है।

नए आदेश के मुताबिक उन्हें डीपीआई रायपुर में फिलहाल पदस्थ किया गया है। शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक पूर DEO भारती प्रधान के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई अभी चलती रहेगी।

शिक्षा विभाग के अवर सचिव की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक भारती प्रधान तत्कालीन प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी बस्तर के निलंबन अवधि का निराकरण उनके प्रचलित विभागीय अनुशासनिक प्रकरण के अंतिम निर्णय के आधार पर अलग से किया जाएगा।

नियमों के विरुद्ध किया काम

बताया जा रहा है कि साल 2019 में कोविड काल के दौरान सूखा राशन खरीदा जाना था। वहीं राशन खरीदने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने केंद्रीय भंडारण नेफाक, एनसीसीएफ के माध्यम से सूखा राशन सामग्री का क्रय नियमों के विरुद्ध खरीदी की थी। इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से भी हुई थी। जांच में दोषी पाई गईं और इन पर अब निलंबन की गाज गिरी थी।

 

रोज खाए मात्र एक केला...होंगे बहुत फायदे,बच्चे,बड़े,बुजुर्ग,महिला सबको करना चाहिए सेवन
NW News