डाक्टरों की हड़ताल: कल से हड़ताल पर जायेंगे डाक्टर, IMA के आह्वान पर सिर्फ इमरजेंसी को छोड़कर… बाकी..

रायपुर 16 अगस्त 2024। कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और उसके बाद हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब डाक्टरों की देशव्यापी हड़ताल होने वाली है। IMA ने देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है. इससे पहले दिन में FORDA (फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन) ने भी हड़ताल का ऐलान किया है। जिसके तहत डाक्टर्स 24 घंटे तक हड़ताल में रहेंगे।

आपको बता दें कि  कोलकाता के इस कांड को सुलझाने के लिए CBI की टीम जुट गई है और पूछताछ की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। सीबीआई ने मृतका ट्रेनी डॉक्टर के तीन बैचमेट्स से पूछताछ की तो वहीं, टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल सुरहिता पॉल को आगे की पूछताछ के लिए सीजीओ कॉम्प्लेक्स भी ले गई। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) ने 17 अगस्‍त को देशव्‍यापी हड़ताल का ऐलान किया है. कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या को लेकर आईएमए हड़ताल करेगा।

आईएमए ने अस्‍पतालों को सेफ जोन घोषित करने के साथ ही सरकार से सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को तुरंत लागू करने की मांग की है. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बुधवार रात हुई हिंसा को लेकर भी आईएमए प्रदर्शन करेगा. शनिवार 17.08.2024 को सुबह 6 बजे से रविवार 18.08.2024 को सुबह 6 बजे तक 24 घंटे तक सभी सेवाएं बंद रहेंगी। आरजी कर मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने आरोप लगाया है कि अस्पताल प्रशासन सबूतों से छेड़छाड़ कर रहा है।

उन्होंने वीडियो शेयर कर कहा- सेमिनार हॉल में तोड़फोड़ की गई है.  बता दें कि इससे पहले भी FORDA  (फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन) ने हड़ताल बुलाई थी, जिसका असर देशभर के अस्पतालों में दिखा था, लेकिन आरजीकर हॉस्पिटल में बुधवार रात हुई हिंसा और तोड़फोड़ के FORDA ने फिर से हड़ताल का फैसला लिया है।

रागिनी MMS 2 के जाने माने एक्टर कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल
NW News