महंगे प्लान से मत हो परेशान! घर बैठे BSNL दे रहा सिम कार्ड

देश में टेलीकॉम सेक्टर में जब से रिलायंस जिओ, एयरटेल और वीआई ने अपने रिचार्ज प्लान के दाम बढ़ाएं हैं, तब से सरकारी कंपनी बीएसएनएल की तो मौज आ गई है। इसके पीछे की वजह है कि महंगे रिचार्ज होने से ग्राहक बीएसएनएल कंपनी के ओर जा रहे हैं। तो वही हाल फिलहाल के दिनों में सोशल मीडिया पर ऐसे कई कैंपेन भी चला रहे हैं। जो बीएसएनल को सपोर्ट करते हुए देखे जा सकते हैं।

Telegram Group Follow Now

महंगे प्लान से मत हो परेशान! घर बैठे BSNL दे रहा सिम कार्ड

सरकारी कंपनी बीएसएनएल सस्ते रिचार्ज प्लान ऑफर करती रहती है। जिससे ग्राहक या तो नंबर पोर्ट के लिए जा रहे हैं या फिर लाखों यूजर्स जो बीएसएनल सिम को खरीदना चाहते हैं। अगर आप भी बीएसएनएल कंपनी सिम खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए जबरदस्त साबित होने वाली है।

देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने ग्राहक बेस बढ़ाने के लिए शानदार सर्विस ऑफर कर रहा है। जिससे लोग महंगे रिचार्ज से परेशान है। तो बीएसएनएल की सिम खरीद कर बचत कर सकते हैं। BSNL की सिम खरीदने के लिए ग्राहकों को घर से कहीं जाने की जरूरत नहीं है। क्योंकि कंपनी ने ऐसी जबरदस्त सर्विस के जरिए सिम को होम डिलीवरी ऑफर कर रहा है।

जिससे बीएसएनएल अपने यूजर्स बेस बढ़ाने के लिए ग्राहकों को सहूलियत देने के लिए सिम कार्ड होम डिलीवरी सर्विस शुरू कर दी है। जिससे घर बैठे आप भी अपने लिए कंपनी के सिम का ऑर्डर कर सकते हैं, हालांकि कंपनी की सुविधा अभी सीमित शहरों में शुरु है।

ऐसे करें BSNL सिम कार्ड बुकिंग

आप सबसे पहले https://prune.co.in/mno-bsnl/ पर विजिट करें।
अब अपने मोबाइल नंबर और ओटीटी वेरिफिकेशन के जरिए साइन अप करें।
अब आपको होम स्क्रीन पर सिम खरीदें सेक्शन पर जाएं।
अब आपको प्रीपेड और पोस्टपेड सिम कार्ड का ऑप्शन चुनें।
अब आपसे कनेक्शन का प्रकार चुने।
मांगी गई सभी डिटेल्स देने के बाद आपको सबमिट करें।
अब अगले स्टेप में आपको प्लान्स दिखाए जाएंगे।
जिसके बाद मेंआपको अपनी पर्सनल डिटेल फिल करें।
आखिरी स्टेप में आपको अपना आईडी प्रूफ लगाएं।
मांग गई पेमेंट करें, जिससे कुछ दिन में सिम घर पंहुच जाएगा।

महंगे प्लान से मत हो परेशान! घर बैठे BSNL दे रहा सिम कार्ड

हालांकि बीएसएनएल फिलहाल अभी सिर्फ तीन शहरों के लिए ही सिम कार्ड की होम डिलीवरी कर रहा है, जिसमें गाजियाबाद, गुरुग्राम और त्रिवेंद्रम शामिल हैं। यहां पर शहरों में ग्राहक कंपनी के सिम को घर बैठे खरीद सकते हैं।

NW News