हेडलाइन

flight हादसा: लंदन से सिंगापुर जा रही फ्लाइट में टर्बुलेंस आया..6000 फीट से नीचे आया विमान..50 से ज्यादा घायल,कई की हालत गंभीर

एयर टर्बुलेंस का शिकार हुई सिंगापुर एयरलाइंस में सवार लोग अभी तक भी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक बैंकॉक में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद अभी भी कुल 58 यात्री अस्‍पताल में भर्ती हैं. उनका बेंकॉक के समितिवेज़ अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया गया कि इनमें से 20 यात्रियों का इलाज आईसीयू में जारी है. केवल 27 ऐसे लोग हैं, जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था और उन्‍हें बाद में छुट्टी दे दी गई. एयर टर्बुलेंस के दौरान एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई थी.

 

सिंगापुर एयरलाइंस का बोइंग 777 विमान लंदन से 211 यात्रियों और 18 चालक दल को लेकर सिंगापुर के लिए निकला था. करीब 10 घंटे की यात्रा के बाद जब यह विमान म्‍यांमार के इरावदी बेसिन के ऊपर था, तब अचानक वो एयर टर्बुलेंस का शिकार हो गया. करीब 23 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा यह विमान महज 90 सेकंड के अंदर छह हजार फिट तक आ गया. जिसके बाद पायलट एक बार फिर से विमान पर कंट्रोल पाने में सफल हो सका. इमरजेंसी लैंडिंग के लिए इस विमान को बाद में बेंकॉक मोड़ दिया गया था.

 

 

Back to top button