स्पोर्ट्स

ऋषभ पंत 2.0 को देखते ही भावुक हुए पूर्व कोच, कह दी दिल की बात

30 दिसंबर 2022, यह वो तारीख है जब पूरा खेल जगत भारी सदमें में आ गया था. क्रिकेट जगत के लिए यह किसी काले दिन से कम नहीं था. ऋषभ पंत के एक्सीडेंट की खबर सुनने के बाद हर किसी को लगा कि बस 17 नंबर की जर्सी अब सूनी पड़ चुकी है. लेकिन मौत को मात देकर पंत बाजीगर के रूप में उभर कर निकले. महज 1 साल में एक बार फिर पंत 17 नंबर की जर्सी में दिखे और गेंदबाजों का काल साबित हुए. भारत बनाम पाकिस्तान के बीच महामुकाबले में अकेले पंत पूरी पाक टीम पर भारी नजर आ रहे थे. कभी रिव्यू, कभी बैटिंग तो कभी कीपिंग से उन्होंने टीम इंडिया के लिए योगदान दिया और यादगार जीत में बहुमू्ल्य भूमिका निभाई. उनके इस अवतार को देखने के बाद पूर्व कोच रवि शास्त्री भावुक नजर आए और उन्होंने दिल छू लेने वाली बात कह दी.

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

ऋषभ पंत 2.0 को देखते ही भावुक हुए पूर्व कोच, कह दी दिल की बात

रवि शास्त्री को याद आई वो खबर

मैच के बाद बीसीसीआई टीवी पर एक वीडियो पोस्ट किया गया. जिसमें सभी खिलाड़ी थे और पंत को बेहतरीन विकेटकीपिंग के लिए मैच के शानदार फील्डर का अवॉर्ड दिया गया. वीडियो में रवि शास्त्री को पंत के एक्सीडेंट की खबर याद आ गई और वह भावुक हो गए. उन्होंने कहा, ‘मैं ऋषभ पंत के बारे में यही कहूंगा, जब मैंने उनके एक्सीडेंट के बारे में सुना तो मेरी आंखों में आंसू आ गए. जब ​​मैंने उन्हें अस्पताल में देखा, तो स्थिति और भी खराब थी. फिर वहां से वापस आकर भारत बनाम पाकिस्तान के सबसे बड़े मैचों में से एक में इस तरह के जोन में आना दिल छू लेने वाला है. बल्लेबाजी, हर कोई जानता है. आप क्या करने में सक्षम हैं, आपके पास क्या एक्स-फैक्टर है. लेकिन आपकी विकेटकीपिंग और ऑपरेशन के बाद जिस तरह से आपने इतनी जल्दी वापसी की है, वह इस बात का प्रमाण है कि आपने कितनी मेहनत की है.’

Read more : Bigg Boss OTT 3: अब अनिल कपूर करेंगे बिग बॉस सीजन 3 होस्ट और दिखाएंगे अपना स्वैग

‘आप लाखों लोगों के लिए प्रेरणा’

रवि शास्त्री ने आगे कहा, ‘यह सिर्फ आपके लिए ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए प्रेरणा है. मौत के मुंह से भी आप जीत हासिल कर सकते हैं. बहुत बढ़िया, शानदार और अच्छा काम करते रहो और आगे बढ़ते रहो.’ पंत टी20 वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में हैं. आईपीएल 2024 में भी पंत का बल्ला जमकर बोला था. वहीं, आयरलैंड के खिलाफ भी युवा बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ 30 रन की पारी खेल टीम इंडिया को जीत दिलाई थी.

ऋषभ पंत 2.0 को देखते ही भावुक हुए पूर्व कोच, कह दी दिल की बात

120 रन बनाने में पाकिस्तान की हालत पतली

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. जिसके बाद टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब थी. रोहित-कोहली उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे, लेकिन पंत ने एक छोर से खूंटा गाड़ा और 42 रन की पारी खेली. जिसकी बदौलत भारतीय टीम स्कोरबोर्ड पर 119 रन टांगने में कामयाब हुई. इसके बाद भी दूसरी पारी में 15 ओवर तक मैच पाकिस्तान की पकड़ में था, लेकिन स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बाजी पलट दी. उन्होंने 14 रन देकर 3 विकेट लेकर पाकिस्तान के खुशियों को भारी गम में बदल दिया.

 

 

Back to top button