पूर्व जस्टिस ने भाजपा किया ज्वाइन,कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को नहीं दी थी जमानत; इन मामलों को लेकर भी चर्चा में रहे

भोपाल। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस रोहित आर्याा (Rohit Arya) ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. बीजेपी के विधि प्रकोष्ठ द्वारा आय़ोजित कार्यक्रम की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें पूर्व जस्टिस आर्या भी मंच पर नजर आ रहे हैं। जस्टिस आर्या तीन महीने पहले ही सेवानिवृत्त हुए हैं। बीजेपी के मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राघवेंद्र शर्मा (Raghvendra Sharma) ने भोपाल स्थित पार्टी कार्यालय में एक कार्यक्रम दौरान उन्हें सदस्यता दिलाई।

इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला (Rajendra Shukla) भी मौजूद थे। जस्टिस आर्य़ ने 1984 में बतौर वकील करियर की शुरुआत की थी. उन्हें 2003 में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट का सीनियर वकील नियुक्त किया गया था। उन्होंने केंद्र सरकार, एसबीआई, टेलीकॉम विभाग, बीएसएनएल, और इनकम टैक्स विभाग के लिए भी केस लड़ा था।

उन्हें 2013 में हाई कोर्ट का जज बनाया गया था और 2015 में उन्होंने स्थायी जज के रूप में शपथ ली थी. जस्टिस आर्य़ 27 अप्रैल 2024 को रिटायर हुए थे। 2021 में जस्टिस आर्य ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोपी कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और नलिन यादव को जमानत देने से इनकार कर दिया था।

आदेश में जस्टिस आर्य ने इस बात पर प्रकाश डाला कि धार्मिक, भाषाई, सांप्रदायिक और क्षेत्रीय विविधताओं के बावजूद सद्भाव और समान भाईचारे की भावना को बढ़ावा देना प्रत्येक नागरिक और राज्य का संवैधानिक कर्तव्य है उन्होंने कहा था, “राज्य को यह सुनिश्चित करने की कोशिश करनी चाहिए कि हमारे समाज में यह पारिस्थितिकी तंत्र और सह-अस्तित्व नकारात्मक शक्तियों द्वारा प्रदूषित न हो।

 

ASI और प्रधान आरक्षक सस्पेंड: 2.40 लाख घूस मामले में एसपी ने लिया एक्शन, शिकायत को रफा-दफा करने के मामले में ली थी रिश्वत

 

NW News