कांकेर से धमतरी पहुंच पत्नी के साथ किया ऐसा कांड, जानकार सिहर उठेंगे आप…

धमतरी 1 सितंबर 2024। छत्तीसगढ़ के धमतरी में दोस्त के साथ मिलकर पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति और उसके साथी को पुलिस गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है, गौरतलब है कि दुगली थाना क्षेत्र में कुछ माह पहले 7 से 8 फरवरी की दरमियानी रात भोबलाबाहरा मारागांव सीसी रोड से बीस मीटर दूर एक अज्ञात महिला का अधजली शव मिला था,जिसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले में कायम कर पंचनामा कार्रवाई में लिया गया।

बताया जा रहा है कि डाक्टर के शॉर्ट पीएम रिपोर्ट के मुताबिक मृतिका के सर, गर्दन, पेट में गंभीर चोट के निशान के कारण मौत हो जाना लेख किया गया था,जिसके बाद दुगली पुलिस ने धारा 302 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया, और अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने सायबर सेल और दुगली पुलिस की संयुक्त टीम मृतक महिला की शिनाख्त और आरोपी की पतासाजी की जा रही थी,वहीं महिला के हुलिया, उम्र और पहनावे के आधार पर छग. में संचालित समाधान पुलिस एप में छग.के अलग, अलग जिलों में गुम इंसान के हुलिया और पहनावे से मिलान किया गया।

लेकिन फिर भी मिलान नहीं होने पर तकनीकी साक्ष्य के आधार पर मौके का बारीकी से विश्लेषण किया गया, जहां तकनीकी साक्ष्य मिलने के बाद छग. समाधान पुलिस एप में अज्ञात महिला के हुलिया के आधार पर जिला कांकेर थाना भानुप्रतापपुर में सर्च किया गया जहां जयंती पति मनराखन नेताम उम्र 33 वर्ष ग्राम मोहगांव गुम तारीख 06.02.2024 के फोटो के साथ मिलान होने पर पति मनराखन नेताम को संदेह के आधार पर पकड़कर पूछताछ किया गया, जो गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह कर रहा था, लेकिन बारिकी से पूछने पर उन्होंने बताया कि वह अपने साथी के साथ योजना बनाकर कटरी, चाकू, पेट्रोल को बाईक के डिक्की और लोहे के जैक रॉड को डिक्की के बाजू में बांधकर रखा, वहीं अगले दिन सात फरवरी 2024 की सुबह मनराखन नेताम पत्नी जयंती को चलो घुमाकर लता हूं बोलके अपने बैठाया वहीं अपने भतीजे रामदेव सलाम को अपने बाईक में चलने कहा और अपने गांव मोहपुर से कांकेर, नरहरपुर होते हुए दुगली जंगल पहुंचे और अपने पत्नी के सर पर जैक रॉड से हमला कर दिया फिर घसीटते हुए रोड से कुछ दूरी पर ले जाकर फिर से जैक रॉड से सर को मारा फिर कटरी, चाकू से उसके गला और पेट को काटा और मौके पर निशानी के तौर पर अपने गमछे को छोड़कर चाकू को जंगल में फेंक दिया।

"अपराध की प्रकृति गंभीर" देवेंद्र यादव को नहीं मिली जमानत, बलौदाबाजार कांड में 18 अगस्त को हुई थी गिरफ्तारी

फिर देर रात छोड़े हुए गमछे के आधार पर मौके पर पहुंचकर और मृतिका के पहचान छुपाने चेहरे और शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर जला दिया, वहीं कुछ दिन बाद आरोपी पति मनराखन नेताम उसकी पत्नी जयंती नेताम बिना बताए कहीं चली गई है के संबंध में थाना भानुप्रतापपुर जिला कांकेर में गुम इंसान दर्ज कराया,वहीं मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों मनराखन पिता किशुन नेताम उम्र 48 वर्ष मोहगांव और रामदेव पिता शोभीराम सलाम उम्र 30वर्ष मोहगांव भानुप्रतापपुर को अपराध धारा 302,120( बी) 201 भादवि. के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड बाद न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

NW News