Business

शाम होते ही रॉकेट बने सोने के दाम, जानें 10 ग्राम की कीमत

भारतीय सर्राफा बाजारों में कारोबारी सप्ताह के पहले ही दिन सोने के दाम में बंपर बढ़ोतरी देखने को मिली। सोने की कीमत बढ़ने से हर किसी की जेब का बजट बिगड़ गया, जिससे हर कोई हैरान रह गया। अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें। हम आपको एक सुनहरा ऑफर बताने जा रहे हैं।

शाम होते ही रॉकेट बने सोने के दाम, जानें 10 ग्राम की कीमत

सोने कीमतों में बढ़ोतरी भले ही हुई, लेकिन खरीदारी करने का यह शानदार अवसर है। इसकी वजह की आगामी दिनों में सोने के दाम में काफी इजाफा दर्ज किया जा सकता है, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ना तय है। इसलिए सोना खरीदने में आप बिल्कुल भी देरी नहीं करें, जो आपने मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। सोना खरीदने से पहले आप सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट जान सकते हैं।

फटाफट जानें सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट

सर्राफा बाजार में अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले हम कैरेट वाले गोल्ड का भाव जान सकते हैं, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिलेगी। मार्केट में 999 प्योरिटी(24) कैरेट वाले सोने का रेट 71874 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है। इसके अलावा 995 प्योरिटी यानी 23 कैरेट वाले सोने की कीमत 71586 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

Read more : बेटी सोनाक्षी को विदा करते ही अस्पताल में भरती हुए शत्रुघ्न सिन्हा! बेटे लव ने किया रिएक्ट

वहीं, मार्केट में 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले सोने की कीमत 65837 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की जा रही है। 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले सोने की कीमत 53906 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। 585 प्योरिटी यानी 14 कैरेट वाले सोने की कीमत 42046 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है।

शाम होते ही रॉकेट बने सोने के दाम, जानें 10 ग्राम की कीमत

सर्राफा बाजार में अगर चांदी की कीमत की बात करें तो काफी इजाफा देखने को मिला। आप 999 प्योरिटी वाली चांदी का रेट 87802 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है।

ibja पर जारी किए जाते हैं प्रतिदिन रेट

साप्ताहिक अवकाश शनिवार और रविवार को छोड़ी बाकी सभी दिन सोना और चांदी के रेट IBJA पर जारी किए जाते हैं। आईबीजेए पर जारी किए गए रेट मार्केट में हर जगह मान्य होते हैं। महानगरों में टैक्स लगने के बाद सोना आईबीजेए पर दिए गए रेट से काफी महंगा बिकता है, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ जाता है। इसलिए आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब ना करें, क्योंकि यह अवसर बार-बार नहीं आते हैं।

Back to top button