युक्तियुक्तकरण रद्द करने का लिखित आदेश जारी करे सरकार, जाकेश साहू ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

राजनांदगांव 5 सितंबर 2024। आज शिक्षक दिवस के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का संस्कारधानी राजनांदगांव आगमन हुआ था। राजनांदगांव में आज शिक्षक समारोह था। जिसमें जिले के चार विकासखंडों के 1000 से अधिक शिक्षक कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Telegram Group Follow Now

उक्त अवसर पर छत्तीसगढ़ प्रधान पाठक मंच के प्रांत अध्यक्ष जाकेश साहू ने अपनी टीम के साथ विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह को युक्त-युक्तिकरण रद्द होने के संबंध में लिखित आदेश मंत्रालय से जारी करने की मांग की। इस संबंध में डॉ रमन सिंह को ज्ञापन सोपा गया। यह बात उल्लेखनीय है की युक्ति युक्तिकरण में भारी विसंगति होने के बाद विभिन्न शिक्षक संघों के द्वारा जोरदार विरोध हुआ था, इसके पश्चात राज्य सरकार ने यह आदेश मौखिक रूप से रद्द कर दिया, परंतु कुछ जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा अभी भी युक्तिकरण की प्रक्रिया के संबंध में कार्रवाई एवं दिशा निर्देश दे रहे है व कार्यवाही जारी रखे हुए है।

जिसे लेकर शिक्षकों में आक्रोश है, प्रदेश भर के शिक्षकों के मांग के अनुरूप प्रदेश अध्यक्ष जाकेश साहू एवं उसकी टीम ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सोपा। इस अवसर पर प्रदेश के सहायक शिक्षकों के वेतन में संगति दूर करने, प्रथम सेवा गणना कर शिक्षको को क्रमोन्नति वेतनमान देने एवं पुरानी पेंशन बहाल करने, स्थानांतरण नीति तत्काल जारी करने, स्थानांतरण पर लगे बैन तुरंत हटाने, स्थानांतरित शिक्षकों की वरिष्ठता बहाल कर उनका प्रमोशन करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर लगभग 23 सूत्रीय अलग अलग ज्ञापन डॉ रमन सिंह को सोपा गया।ज्ञापन सौंपने वालों में संगठन के पदाधिकारी नारद सहारे, चेतन चंदेल, सुदर्शन कोटर, वीरेंद्र साहू, अमित राम, नितिन साहू, मूलचंद साहू सहित अनेक शिक्षक साथी उपस्थित थे।

पुरानी पेंशन की मांग को लेकर 16 सितंबर को दिल्ली में बैठक, महासचिव वीरेंद्र दुबे भी होंगे शामिल, बोले, छग की तर्ज पर पूरे देश में लागू हो OPS
NW News