CG- यूनिवर्सिटी में आधी रात अर्धनग्न प्रदर्शन, भेदभाव व प्रताड़ना का लगाया आरोप, FIR की मांग, सांसद-मंत्री को लिखा पत्र

रायपुर 1 अक्टूबर 2024। पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी हॉस्टल के छात्रों ने गंभीर आरोप लगाये हैं। हॉस्टल के छात्रों ने जातिगत भेदभाव का आरोप लगायाहै। नाराज छात्रों ने कैंपस में आधीरात अर्धनग्न प्रदर्शन किया। छात्रों ने कहा कि उन्हें प्रताड़ित किया गया, निजी कार्य कराया जा रहा है। इस दौरान छात्रों ने हॉस्टल में रहने के बजाय पं. रविशंकर शुक्ल की प्रतिमा के नीचे ही पूरी रात बिताई। वार्डन कमलेश शुक्ला पर FIR और कड़ी कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं।

इधर, छात्रों का कहना है कि कुलसचिव ने धमकाया है। वार्डन ने भी प्रताड़ित किया है। जानकारी के मुताबिक रविवि के शहीद चंद्रशेखर आजाद छात्रावास के छात्रों ने भेदभाव और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। नाराजगी में छात्रों ने कैंपस में आधीरात अर्धनग्न प्रदर्शन किया। नाराज छात्रों ने रविवि की प्रिवेंस कमेटी के अध्यक्ष, सांसद और मंत्री सहित अन्य लोगों को पत्र लिखा है।

आरोप है कि छात्रावास अधीक्षक और बायोटेक्निक विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. कमलेश शुक्ला छात्रों को प्रताड़ित किया है। छात्रावास में विराजित गणेश भगवान की संध्या आरती के बाद 9 सितंबर को कुलसचिव ने भी धमकाया। उनके जाने के बाद अधीक्षक ने पावर देखे जाने की बात कहकर ताना मारा गया।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने एक्शन लेते हुए जांच बैठाई है। प्रोफेसर शुक्ला को पद से भी हटा दिया गया है, लेकिन छात्र इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं।3 माह तक उनका जिस तरह से शारीरिक और मानसिक शोषण हुआ है, उसके आधार पर छात्रावास अधीक्षक पर अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने के साथ ही FIR भी होनी चाहिए।

बीजेपी की महत्वाकांक्षा ने राम मंदिर में मर्यादाओं का अतिक्रमण किया, शंकराचार्य बोले, मौजूदा सरकार नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू की बैसाखी सहारे चल रही

 

Related Articles

NW News