मौसम अपडेट

यूपी, बिहार, राजस्थान और दिल्ली सहित इन राज्यों में भारी बारिश बनेगी आफत

मानसूनी बारिश ने इन दिनों जिंदगी की रफ्तार रोक कर रख दी है, जिससे हर कोई काफी परेशान है। लगातार बारिश होने से जहां-तहां पानी भरा हुआ है, जिससे हर कोई काफी परेशान है। कुछ शहरों में सड़कों पर पानी भरने के लिए बोट तक का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। हालात इतने बदतर हैं कि लोगों का जीना ही हराम हो गया है।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

यूपी, बिहार, राजस्थान और दिल्ली सहित इन राज्यों में भारी बारिश बनेगी आफत

लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जीना ही हराम करके रख दिया है। अभी भी देश के तमाम हिस्सों में बादल छाए रहने से स्थिति काफी खराब नजर आ रही है। नदी, नाले और तालाब सब उफान पर हैं, जो लोगों को परेशानी में डाल रहे हैं। दक्षिण भारत में भी बारिश ने बड़ी मुसीबत पैदा कर दी है। पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में तड़के सुबह भी बारिश देखने को मिली है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

Read more : मैं पटवारी से परेशान हो गया हूं साहब! जनदर्शन में राजस्व की शिकायतों पर मुख्यमंत्री गंभीर, दिये ये निर्देश

इन हिस्सों में जमकर बरसेंगे बदरा

आईएमडी के अनुसार, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, अरुणाचल प्रदेश और असम में भी झमाझम बारिश का दौर जारी रह सकता है। मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

यूपी, बिहार, राजस्थान और दिल्ली सहित इन राज्यों में भारी बारिश बनेगी आफत

इसके साथ ही महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। उत्तर-पश्चिमी राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। आगामी तीन तीन दिन में जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अगले तीन दिन भी झमाझम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही आगामी 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है।

यहां भी जमकर होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, दिल्ली, पूर्वी गुजरात और तटीय कर्नाटक में तेज बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा कोंकण और गोवा, मध्य प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी हिस्सों में, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, ओडिशा, केरल में भी तेज बारिश हो सकती है।

 

Back to top button