CG- स्कूलों में आज भी छुट्टी: भीषण बारिश का अलर्ट, कलेक्टर ने जारी किया छुट्टी का आदेश

School Closed: छत्तीसगढ़ में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश हो रही है। बस्तर में हालात काफी बुरे हैं। खासकर सुकमा और नारायणपुर में बारिश के जन जीवन अस्त व्यस्त हैं। नदी नाले उफान पर हैं। वहीं कई स्कूलों में पानी भर गया है। स्कूलों में बारिश के दौरान खतरे को देखते हुए छुट्टी घोषित कर दी गयी है।

सुकमा में सोमवार को भी स्कूलों में छुट्टी दे दी गयी थी, अब मंगलवार यानि 10 सितंबर को भी छुट्टी का आदेश दिया गया है। कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने निर्देश दिया है कि 10 सितंबर को जिले के आवासीय स्कूलों को छोड़कर सभी शासकीय, अशासकीय और अनुदान प्राप्त स्कूलों में अवकाश घोषित किया जाता है।

मौसम विभाग की माने तो कई जिलों के लिए 24 से 48 घंटे का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. जिसमें बस्तर संभाग के साथ ही प्रदेश के दूसरे संभाग के जिले भी शामिल हैं. एक लो प्रेशर का क्षेत्र बनने की वजह से आंध्र प्रदेश तेलंगाना ओडिशा और छत्तीसगढ़ में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. दक्षिण पश्चिम मानसून के लिए सितंबर का पूरा महीना बचा हुआ है.ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में इसका बड़ा असर देखने को मिलेगा. बात यदि बस्तर की करें तो यहां पर बारिश के कारण सबसे ज्यादा निचले क्षेत्र प्रभावित हुए हैं.वहीं नदी किनारे बसे गांवों में बाढ़ आने से क्षेत्र का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है.

ध्वनि प्रदूषण: हाई कोर्ट के आदेश का पालन करें कलेक्टर और पर्यावरण संरक्षण मंडल के अधिकारी, डॉ राकेश गुप्ता बोले, डीजे बजाने वालों के विरुद्ध पर्यावरण (संरक्षण) अधिनियम के तहत कार्यवाही करें, 5 साल की सजा का है प्रावधान

NW News