स्कूल में छुट्टी: बारिश की वजह से स्कूलों में पढ़ाई थमी, शाला प्रबंधन ने स्कूल में जड़ा ताला,कलेक्टर बोली…

धमतरी 24 जुलाई 2024। धमतरी में लगातार हो रही बारिश ने नए शिक्षण सत्र से पहले शिक्षा विभाग की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी है, विभाग भले ही लाख दावे और वादे करते हो,लेकिन बारिश के वजह से स्कूल में तालाब जैसे बने हालात ने सबकुछ उजागर कर दिया है।

बता दे कि प्रदेश के कई जिलों सहित धमतरी में बीते कुछ दिनों से रूक रूक कर लगातार बारिश हो रही है,लिहाजा बारिश के चलते जनजीवन भी प्राभावित हुआ है, साथ ही झमाझम हो रहे बारिश से नदी नाला उफान पर है, वहीं अब निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण बारिश का पानी स्कूलों में भर गया.. जिससे स्कूल में दरिया जैसे स्तिथि निर्मित हो गई, जिससे स्कूल की व्यवस्था चरमरा गई जिसके चलते बच्चों की पढ़ाई भी प्राभावित हुई है,इधर तेज बारिश के कारण शासकीय प्राथमिक और माध्यमिक शाला कलारतराई में जलभराव होने से पालकों में काफी आक्रोश देखने को मिला है।

बताया जा रहा है कि यहां स्कूल के कक्षाओं में पानी भरने के कारण स्कूल में ताला लगा दिया गया, जानकारी के मुताबिक इस स्कूल में तकरीबन 150 बच्चे अध्यनरत है, इधर मामले की सूचना मिलने पर शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे, इधर पालकों का कहना है कि बीते कई सालों से बारिश का पानी स्कूल में घुस जाता है,जिससे पढ़ाई काफी प्रभावित होती है,ऐसे में पालकों ने बारिश के पानी से निपटने खास व्यवस्था करने की मांग प्रशासन से की है,बहरहाल जिला प्रशासन का कहना है कि जिन स्कूलों में पानी घुसा है उन स्कलों को बंद करने के लिए कहा गया है।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 10 लाख के मुआवजे का किया ऐलान, छरछेद की घटना में पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री ने दी सांत्वना

 

NW News