45kmpl के बेहतरीन माइलेज के साथ आ गयी Honda Hornet 2.0, जाने क्या होंगी कीमत

45kmpl के बेहतरीन माइलेज के साथ आ गयी Honda Hornet 2.0, जाने क्या होंगी कीमत भारतीय बाजार में 150-200 सीसी की बाइक्स को बिकने में सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कम माइलेज के चलते ज्यादातर लोगों डेली कम्यूट के लिए पसंद नहीं करते. ऐसे में देखा गया है कि इस सेगमेंट की बाइक्स में साल-दर-साल के आधार पर 17.03% की गिरावट आई है. हालांकि इस सेगमेंट में कुछ बाइक्स ऐसी हैं जो काफी अच्छा परफॉर्म कर रही हैं लेकिन इस सेगमेंट में एक ऐसी बाइक है जिसने सालाना आधार पर सबसे ज्यादा ग्रोथ हासिल की है. वह बाइक होंडा होर्नेट 2.0 है.

Honda Hornet 2.0 बाइक फीचर्स डिटेल्स

न्यू Honda Hornet 2.0 के स्टैंडर्ड फीचर्स की बात करे तो आपको इस बाइक में फीचर्स के तौर पर फ्रंट में LED हेडलाइट्स और पीछे LED टेललाइट्स दिए गए है साथ में LED टर्न इंडिकेटर्स भी देखने को मिलते है जो बेहतर विजिबिलिटी देते हैं।

इसे भी जाने :-55kmpl के माइलेज और स्पोर्टी लुक के साथ आ गयी है Bajaj Pulsar 125 बाइक, जाने कीमत

45kmpl के बेहतरीन माइलेज के साथ आ गयी Honda Hornet 2.0, जाने क्या होंगी कीमत

Honda Hornet 2.0 इंजन डिटेल्स

बाइक में 184cc एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है। इसका टॉर्क 16.1 Nm है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक 0 से 200 मीटर की दूरी को महज 11.25 सेकंड मे पूरी कर लेगी। ये अपने सेगमेंट की पहली ऐसी बाइक है जिसमें गोल्ड-कलर्ड इन्वर्टेड फॉक्स मोनो-शॉक के साथ दिए हैं। जैसा कि होंडा हॉर्नेट 2.0 के ओनर्स ने बताया है, हॉर्नेट 2.0 का रियल माइलेज 45 किमी/लीटर है। As per ARAI, the average of हॉर्नेट 2.0 is 42.3 kmpl. यह street bikes का 69% बेहतर माइलेज देता है।

राइडर्स की पहली पसंद बनी धाकड़ फीचर्स वाली KTM Duke 200 की ब्रांड बाइक

यह भी पढ़े :-75kmpl के बेहतरीन माइलेज के साथ आ गयी है Yamaha Rx 100 बाइक

Honda Hornet 2.0 बाइक डिजाइन डिटेल्स

इसके डिज़ाइन की बात करें तो, नई हॉर्नेट में मस्कुलर डिज़ाइन, हेडलाइट असेंबली और एक्स-शेप के टेल लैंप को बरकरार रखा गया है. हालांकि, इसकी स्पोर्टीनेस को बढ़ाने के लिए इसमें नए ग्राफिक्स दिए गए हैं. इसमें दिए गए छोटे एग्जॉस्ट और स्प्लिट सीट्स के कारण हॉर्नेट की स्पोर्टीनेस और अधिक बढ़ाती हैं.

Honda Hornet 2.0 बाइक कीमत डिटेल्स

New Honda Hornet 2.0 स्पोर्ट्स बाइक की कीमत के बारे में बात की जाए तो बाइक की कीमत ₹1.39 से शुरू होती है और इसके टॉप मॉडल की कीमत ₹1.62 (एक्स-शोरूम) तक जाती है। फाइनेंस प्लान की बात की जाये तो कम बजट रखने वाले व्यक्ति बिना किसी डाउनपेमेंट के भी खरीद सकते है 45kmpl के बेहतरीन माइलेज के साथ आ गयी Honda Hornet 2.0, जाने क्या होंगी कीमत

यह भी जाने :-75kmpl के बेहतरीन माइलेज के साथ आ गयी है Yamaha Rx 100 बाइक

NW News