हुंडई ने अपनी 1,744 कारों को बुलाया वापस, इस वजह से लिया फैसला

वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने बैटरी की कंट्रोल यूनिट में खराबी के कारण इलेक्ट्रिक एसयूवी आयोनिक 5 (Ioniq 5) की सैकड़ों यूनिट्स को रिकॉल किया है. पनी ने इंटीग्रेटेड चार्जिंग कंट्रोल यूनिट (ICCU) से जुड़े मामलों पर यह फैसला लिया है. रिकॉल कैंपेन से इलेक्ट्रिक कार की कुल 1,744 यूनिट्स जड़ी हैं.

Telegram Group Follow Now

हुंडई ने अपनी 1,744 कारों को बुलाया वापस, इस वजह से लिया फैसला

प्रभावित हुंडई आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण 21 जुलाई 2022 और 30 अप्रैल 2024 के बीच किया गया था. हुंडई इंडिया ने जनवरी 2023 में देश में आयोनिक 5 को पूरी तरह से नॉक्ड डाउन (CKD) यूनिट के रूप में लॉन्च किया था. इसका मतलब है कि भारत में बेची गई सभी हुंडई आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक कारों पर रिकॉल का असर पड़ा है.

नहीं लिया जाएगा कोई चार्ज

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ने कहा है कि ICCU के साथ समस्या से प्रभावित कारों में 12V बैटरी डिस्चार्ज हो सकती है, जिन्हें निरीक्षण और इश्यू को फिक्स करने के लिए स्वेच्छा से रिकॉल किया है. कार निर्माता ने कहा है कि समस्या का निरीक्षण और समाधान ग्राहकों से बिना किसी कॉस्ट के किया जाएगा. हुंडई आयोनिक 5 ईवी के मालिक यह जांचने के लिए अपने डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं कि उनका वाहन रिकॉल का हिस्सा है या नहीं.

Read more : PM के तौर पर नरेंद्र मोदी को कितनी मिलेगी सैलरी?, और क्या-क्या मिलेगी सुविधा

हुंडई ने अपनी 1,744 कारों को बुलाया वापस, इस वजह से लिया फैसला

₹46.05 लाख की कीमत पर उपलब्ध

हुंडई आयोनिक 5 ऑटोमेकर की प्रमुख इलेक्ट्रिक कार है. इसे Hyundai Kona EV के साथ बेचा जाता है. हुंडई आयोनिक 5 ₹46.05 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है. इलेक्ट्रिक कार सिंगल फुली लोडेड वैरिएंट में उपलब्ध है. हुंडई आयोनिक 5 ईवी एक बार चार्ज करने पर 631 किलोमीटर तक की ARAI-सर्टिफाइड रेंज का वादा करती है.

Related Articles