IAS NEWS: आईएएस रजत कुमार भी लौटे वापस, किया ज्वाइन, कल अमित कटारिया ने की थी ज्वाइनिंग

IAS NEWS: केंद्र से IAS अफसरों का छत्तीसगढ़ लौटने का सिलसिला जारी है। कल अमित कटारिया ने ज्वाइनिंग दी थी, अब आईएएस रजत कुमार ने भी अपनी उपस्थिति दे दी है। 2005 बैच के IAS रजत कुमार के बाद अब जल्द ही डॉ रोहित यादव भी ज्वाइन कर सकते हैं, हालांकि उनकी ज्वाइनिंग के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पायी है। रजत कुमार 5 साल का टर्म पूरा कर लौटे हैं।

Telegram Group Follow Now

छत्तीसगढ़ लौटने के बाद जल्द ही उन्हें पोस्टिंग मिलने की उम्मीद है। सेकरेट्री लेवल के दो अफसरों के लौटने के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही आईएएस अफसरों की लिस्ट निकलेगी। केंद्र में अहम जिम्मेदारी संभालने वाले रजत कुमार छत्तीसगढ़ में दो जिलों के कलेक्टर रह चुके हैं। बीजापुर और कोरबा कलेक्टर के साथ-साथ वो सर्व शिक्षा विभाग के डायरेक्टर, जनसंपर्क संचालक, डिप्टी सेकरेट्री विमानन और सीएम सचिवालय में पदस्थ रहे।

बीते आठ महीनों में चार आईएएस अफसर राज्य लौट चुके हैं। इनमें एसीएस रिचा शर्मा, प्रमुख सचिव सोनमणि बोरा, सचिव अविनाश चंपावत, रितु सेन शामिल हैं। जबकि सुबोध सिंह और एलेक्स पॉल मेनन भी जल्द छत्तीसगढ़ लौट सकते हैं।

कल अमित कटारिया ने ज्वाइन किया था

2004 बैच के आईएएस अमित कटारिया छत्तीसगढ़ लौट आए हैं। उन्होंने ज्वाइनिंग भी कर ली है। आपको बता दें कि 2004 बैच के IAS अमित कटारिया 2017 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गये थे। वहीं रोहित यादव 2018 और रजत कुमार 2019 में डिप्टेशन पर गये थे। एक महीने के भीतर तीन सचिव स्तर के अफसरों के वापस लौटने के बाद राज्य में सेकरेट्री लेवल का टोटा खत्म हो जायेगा, वहीं कई अफसरों का बोझ भी हल्का हो जायेगा।

CG-बस में लूट : छत्तीसगढ़ से ओड़िशा जा रही बस में लूट, हथियार की नोंक पर हुई वारदात
NW News